T20 सीरीज के बाद अब इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होंगे ऋषभ पंत और शिखर धवन

पंत हालांकि भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और वह पहले कुछ मैचों के बाद संभवत: उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि धवन के सभी मैचों में खेलने की उम्मीद है।

By भाषा | Published: September 17, 2019 05:06 PM2019-09-17T17:06:55+5:302019-09-17T17:06:55+5:30

Vijay Hazare Trophy: Delhi's Shikhar Dhawan, Rishabh Pant and Navdeep Saini make themselves available for 50-over tournament | T20 सीरीज के बाद अब इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होंगे ऋषभ पंत और शिखर धवन

T20 सीरीज के बाद अब इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होंगे ऋषभ पंत और शिखर धवन

googleNewsNext

दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर शिखर धवन, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी विजय हजारे ट्रॉफी के लिये राज्य की टीम की तरफ से खेलने के लिये उपलब्ध रहेंगे। दिल्ली अपना पहला मैच 24 सितंबर को विदर्भ के खिलाफ खेलेगा।

भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला 22 सितंबर को बेंगलुरू में समाप्त होगी लेकिन दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि राज्य के चोटी के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एकदिवसीय टूर्नामेंट के लिये उपलब्ध रहने की पुष्टि कर दी है। पंत हालांकि भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और वह पहले कुछ मैचों के बाद संभवत: उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि धवन के सभी मैचों में खेलने की उम्मीद है।

डीडीसीए अध्यक्ष शर्मा ने कहा, ‘‘यह वास्तव में अच्छा है कि ऋषभ, शिखर और नवदीप दिल्ली के लिये उपलब्ध रहेंगे। ’’ उन्होंने उम्मीद जतायी कि इशांत शर्मा और विराट कोहली भी अंतरराष्ट्रीय मैचों से समय मिलने पर दिल्ली की तरफ खेलेंगे।

शर्मा ने कहा, ‘‘विराट और इशांत भी दिल्ली क्रिकेट में योगदान देना चाहते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि जब भी संभव हो वे मैदान पर उतरेंगे। उन्होंने हाल में वार्षिक पुरस्कार समारोह में दिल्ली क्रिकेट के प्रशंसकों से यह वादा किया था। इससे पता चलता है कि दिल्ली क्रिकेट को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाने और खिताब जीतने के लिये डीडीसीए और खिलाड़ियों की सोच एक जैसी है ’’

Open in app