VIDEO: विराट कोहली ने किया खुलासा, बताया क्रिकेट से भी ज्यादा किसे देते हैं अहमियत

जब कोहली से पूछा गया कि वो खुद को 8 साल बाद कहां देखना चाहेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि वह तब अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त परिवार के साथ बिताना चाहेंगे। कोहली ने स्पष्ट किया कि वह क्रिकेट को जिंदगी का हिस्सा मानते हैं, जिंदगी नहीं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 20, 2019 01:52 PM2019-01-20T13:52:56+5:302019-01-20T13:58:48+5:30

video Virat Kohli disclosure next 8 year plan cricket will not give family initiative | VIDEO: विराट कोहली ने किया खुलासा, बताया क्रिकेट से भी ज्यादा किसे देते हैं अहमियत

VIDEO: विराट कोहली ने किया खुलासा, बताया क्रिकेट से भी ज्यादा किसे देते हैं अहमियत

googleNewsNext

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि उनकी जिंदगी में क्रिकेट से भी ज्यादा किनकी अहमियत है। अपनी ऑफिशियल ऐप पर कोहली का एक वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है, जिस पर वह अपने भविष्य का जिक्र कर रहे हैं। जब कोहली से पूछा गया कि वो खुद को 8 साल बाद कहां देखना चाहेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि वह तब अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त परिवार के साथ बिताना चाहेंगे। कोहली ने स्पष्ट किया कि वह क्रिकेट को जिंदगी का हिस्सा मानते हैं, जिंदगी नहीं।

कोहली ने कहा, "8 साल बाद मेरी प्राथमिकता परिवार होगी। मैं, अनुष्का और हमारा परिवार। क्रिकेट जरूर मेरी जिंदगी का हिस्सा होगा, लेकिन मेरा मानना है कि परिवार प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकि जिंदगी से बढ़कर कुछ नहीं। क्रिकेट मेरी जिंदगी का हिस्सा है, लेकिन जिंदगी नहीं। मुझे पता है कि लोग इसे ज्यादा गंभीरता से लेंगे कि मैं क्रिकेट को अपनी जिंदगी नहीं मानता, इसका मतलब मैं पर्याप्त समर्पित नहीं हूं। मेरा इसमें कोई विश्वास नहीं हैं।"


विराट कोहली ने आगे कहा, "मैं जो कह रहा हूं, अगर उसके लिए समर्पित हूं तो हूं, लेकिन बड़ी चीज हमेशा जिंदगी होती है। क्योंकि जो कुछ भी हो, जब आप घर लौटेंगे तो आपकी प्राथमिकता परिवार होता है रहेगा।' बकौल कोहली, 'क्रिकेट मेरी जिंदगी का विशेष हिस्सा रहेगा, लेकिन मेरी जिंदगी की सबसे स्पेशल चीज नहीं। मैं इसी तरह अपनी जिंदगी को देखता हूं।"

Open in app