बॉल टैम्परिंग विवाद: बैनक्रॉफ्ट का एक और वीडियो आया सामने, क्या एशेज में भी कर चुके हैं 'चालबाजी'?

बताया जा रहा है कि यह वीडियो पिछले एशेज सीरीज के आखिरी मैच सिडनी टेस्ट का है।

By विनीत कुमार | Published: March 26, 2018 02:06 PM2018-03-26T14:06:47+5:302018-03-26T14:26:14+5:30

video cameron bancroft pouring sugar in pocket during ashes ball tampering controversy | बॉल टैम्परिंग विवाद: बैनक्रॉफ्ट का एक और वीडियो आया सामने, क्या एशेज में भी कर चुके हैं 'चालबाजी'?

एशेज सीरीज में बैनक्रॉफ्ट

googleNewsNext

नई दिल्ली, 26 मार्च: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग के विवादों में घिरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें फिलहाल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस टेस्ट में गेंद के साथ छेड़छाड़ करने वाले कैमरन बैनक्रॉफ्ट का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें वह चाय बनाने के दौरान के कुछ चीनी अपने पॉकेट में रख लेते हैं। 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो पिछले एशेज सीरीज के आखिरी मैच सिडनी टेस्ट का है। हालांकि, यह वीडियो टेस्ट मैच के किस दिन का है, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। साथ ही इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है कि क्या इस चीनी का इस्तेमाल मैदान पर गेंद को रगड़ने या उसे खुरचने के लिए किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच एक पारी और 123 रनों से जीता था। (और पढ़ें: T20 Tri Series: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दी 36 रनों से मात, भारत की लगातार तीसरी हार)

देखिए, सिडनी टेस्ट का वह वीडियो जो वायरल है...


बता दें कि स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे दिन बॉल टैम्परिंग का विवाद बढ़ने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गलती स्वीकर करते हुए कहा था कि उन्होंने और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने यह योजना बनाई थी।

बैनक्रॉफ्ट इस मैच में पीले टेप से गेंद को रगड़ते हुए कैमरे पर पकड़े गए थे। बाद में अंपायरों द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने इसे अपने पैंट में छिपाने की भी कोशिश की। हालांकि, यह कोशिश भी कैमरे की नजर से नहीं छिप सकी। (और पढ़ें: इस शख्स ने पकड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बॉल टैम्परिंग की हरकत, अंपायरों से भी हो गई थी गलती)
 
इस घटना के बाद पूरी दुनिया में ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना हो रही है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार के दबाव के बाद स्मिथ ने कप्तानी पद छोड़ दिया है। डेविड वॉर्नर को भी उपकप्तानी पद से हाथ धोना पड़ा है। आईसीसी ने स्मिथ के दोष मान लेने के बाद उन पर एक टेस्ट मैच का बैन लगाया है और मैच की 75 फीसदी फीस काटने का फरमान सुनाया है।  साथ ही बैनक्रॉफ्ट पर भी 75 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। (और पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने कैसे बनाई 'बॉल टैम्परिंग' से दक्षिण अफ्रीका को 'धोखा' देने की योजना)

Open in app