देश के 3 कम चर्चित खिलाड़ी ने IPL 2021 की नीलामी में रचा इतिहास, करोड़ों की बोली लगा टीमों ने अपने साथ जोड़ा

आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान देश के 3 कम प्रसिद्ध भारतीय खिलाड़ियों ने सबों का ध्यान अपने तरफ आकर्षित किया। करोड़ों रुपये में इन तीनों खिलाड़ियों की नीलामी हुई। 

By अनुराग आनंद | Published: February 19, 2021 07:45 AM2021-02-19T07:45:05+5:302021-02-19T07:54:55+5:30

Three lesser-known Indian cricketers who created a buzz at IPL 2021 auction | देश के 3 कम चर्चित खिलाड़ी ने IPL 2021 की नीलामी में रचा इतिहास, करोड़ों की बोली लगा टीमों ने अपने साथ जोड़ा

शाहरुख खान क्रिकेटर आईपीएल में महंगे बिकने वाले खिलाड़ी (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsकृष्णप्पा गौतम आईपीएल में नियमित रूप से शामिल नहीं होते हैं। इस बार नीलामी के बाद कृष्णप्पा गौतम का नाम आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गया है।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें संस्करण की नीलामी गुरुवार (18 फरवरी) को चेन्नई में सफलतापूर्वक आयोजित की गई। इस आईपीएल ऑक्शन आयोजन में क्रिस मॉरिस के लिए 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगी, यह लीग के इतिहास में सबसे अधिक है। यह रिकॉर्ड इससे पहले युवराज सिंह के नाम था, जिन्हें 2015 में 16 करोड़ रुपये में दिल्ली की टीम ने खरीदा था।

मॉरिस के अलावा, ग्लेन मैक्सवेल, टॉम कुरेन, रिले मेरेडिथ, झे रिचर्डसन जैसे खिलाड़ियों की भी करोड़ों में नीलामी हुई है। भारतीय खिलाड़ी भी महंगे दामों पर नीलाम होने वाली सूची में बहुत पीछे नहीं थे और उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

कई खिलाड़ी तो ऐसे भी थे जो इस नीलामी से पहले काफी चर्चा में नहीं थे लेकिन करोड़ों रुपये में जब उनकी नीलामी हुई तो वह चर्चा के केंद्र में आ गए। यहां ऐसे ही 3 नए भारतीय खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्हें आईपीएल 2021 की मिनी नीलामी में करोड़ों रुपये मिले हैं।

शाहरुख खान

इससे पहले शाहरुख खान मतलब अभिनेता से समझा जाता था, लेकिन अब लोग जानने लगे हैं कि इस नाम से एक क्रिकेटर भी है। आईपीएल में अधिक कीमत में बिकने वाले भारतीयों खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होकर शाहरुख खान ने सबों को आश्चर्यचकित कर दिया।

इससे पहले कम चर्चा में रहने वाले युवा क्रिकेटर शाहरुख खान ने नीलामी में मोटी कमाई की। तमिलनाडु के रहने वाले बल्लेबाज शाहरुख किंग्स इलेवन पंजाब के साथ 5.25 करोड़ रुपये की मेगा-राशि में शामिल हुए। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए, शाहरुख से नीलामी में बड़ी बोली लगाने की उम्मीद की गई थी और फ्रेंचाइजी भी उन्हें अपनी टीम में लेने के लिए उत्सुक थीं।

चेतन सकारिया

एक और भारतीय खिलाड़ी जिसकी कीमत ने कई लोगों को हैरान किया, चेतन सकारिया राजस्थान रॉयल्स में 1.2 करोड़ रुपये में शामिल हुए। राजस्थान रॉयल्स भारतीय खिलाड़ियों पर अधिक भरोसा करते हैं।

यही वजह है कि आरआर सौराष्ट्र के युवा तेज गेंदबाज चेतन पर मोटी रकम खर्च करने के लिए तैयार थे।सकरिया ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 5 मैचों में 12 विकेट लिए, जिसमें विदर्भ के खिलाफ पांच विकेट शामिल थे।

कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम आईपीएल में नियमित रूप से शामिल नहीं होते हैं। इसके अलावा, टी 20 लीग की बात करें तो गौतम इसमें भी चर्चा के केंद्र से लगभग बाहर हो गए थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि कृष्णप्पा गौतम का नाम आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गया है।

वो सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी हो गए हैं। कृष्णप्पा गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाकर अपने साथ जोड़ लिया है।

Open in app