IPL 2020: कॉटरेल के एक ही ओवर में जड़े 5 छक्के, सहवाग बोले- राहुल तेवतिया में माता आ गई

क्रिकेट के खेल को अनिश्चितताओं का खेल क्यों कहा जाता है, इसका ताजा उदाहरण रविवार को देखने को मिला। जिसमें राजस्थान ने एक हारी हुई बाजी को पंजाब के खिलाफ जीत लिया।

By अमित कुमार | Published: September 28, 2020 09:29 AM2020-09-28T09:29:37+5:302020-09-28T09:29:37+5:30

Tewatia mein Mata aa gayi Virender Sehwag hilariously reacts to RR batsman six-hitting | IPL 2020: कॉटरेल के एक ही ओवर में जड़े 5 छक्के, सहवाग बोले- राहुल तेवतिया में माता आ गई

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsराहुल तेवतिया की पारी देख पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग भी काफी खुश नजर आए। शुरुआती 27 गेंद महज 19 रन। हर कोई तेवतिया की आलोचना करने में जुटा हुआ था और स्मिथ को फैसले को गलत बता रहा था। कप्तान स्टीव स्मिथ ने नंबर चार पर राहुल तेवतिया को बल्लेबाजी के लिए भेज दिया।

आईपीएल में कब कौन जीरो से हीरो बन जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसा ही रविवार रात भारतीय खिलाड़ी राहुल तेवतिया के साथ हुआ। राजस्थान 224 रनों का पीछा कर रही थी। ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ ने नंबर चार पर राहुल तेवतिया को बल्लेबाजी के लिए भेज दिया। शुरुआती 27 गेंद महज 19 रन। हर कोई तेवतिया की आलोचना करने में जुटा हुआ था और स्मिथ को फैसले को गलत बता रहा था। 

फिर हुआ वो जिसकी शायद ही किसी ने अपेक्षा की हो। पारी का 18वां ओवर करने आए शेल्डन कॉटरेल की पहली लगातार गेंदों पर चार छक्के। ऐसा लग रहा था कि मानों तेवतिया छह गेंदों पर छह छक्के जड़ देंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और कॉटरेल ने एक गेंद उनसे मिस करा दी। ओवर में पांच छक्के जड़ने के बाद राजस्थान हारी हुआ बाजी जीतने के बिल्कुल करीब पहुंच गई थी। 

सहवाग ने बांधे तारीफों के पुल

राहुल तेवतिया की पारी देख पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग भी काफी खुश नजर आए। सहवाग ने लिखा, ' हीरो पैदा नहीं होते बनते हैं। तेवतिया में माता आ गई। क्या ज़ोरदार वापसी की है। यही है क्रिकेट और यही है जीवन, मिनटों में सबकुछ बदल जाता है। बस खुद को हारने मत दो। अगर अपनी कामयाबी पर यकीन किया जाए तो उंगलियां उठाने वाले भी तालियां बजाना शुरू कर देते हैं।'


युवराज ने तेवतिया के लिए कह दी ये बात

वहीं टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह ने राहुल तेवतिया की प्रशंसा की है। युवराज ने राहुल तेवतिया को टैग कर ट्ववीट किया, ' ना भाई ना। एक गेंद छोड़ने के लिए धन्यवाद। क्या मैच था, एक शानदार जीत के लिए राजस्थान को बधाई।' इसके अलावा युवराज सिंह ने मयंक अग्रवाल और संजू सैमसन की तारीफ भी की। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी की। 

Open in app