T20 World Cup:रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह सबसे बड़ा खतरा, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा- विराट कोहली और बाबर आजम में तुलना सही नहीं

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के किसी भी टूर्नामेंट में आकर्षण का केंद्र होता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 23, 2021 03:28 PM2021-10-23T15:28:30+5:302021-10-23T15:30:39+5:30

T20 World Cup Rohit Sharma, Jasprit Bumrah biggest threats Pakistan says former Pakistan captain Younis Khan | T20 World Cup:रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह सबसे बड़ा खतरा, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा- विराट कोहली और बाबर आजम में तुलना सही नहीं

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है।

googleNewsNext
Highlightsमुख्य खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम हैं जो तीनों प्रारूपों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी से उचित सहयोग की दरकार रहेगी।बायें हाथ के स्पिनर इमाद का यूएई में शानदार रिकार्ड रहा है।

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने कहा कि कल के मैच में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा है। विराट कोहली और बाबर आजम पहली बार कप्तान के रूप में एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। 

भारत रविवार को 2021 टी 20 विश्व कप में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगा। आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने सामने होती हैं तो दर्शकों का उत्साह भी बुलंदियों पर होता है। अगर आईसीसी के वनडे और टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है।

टी20 विश्व कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में पराजित किया है और विराट कोहली की टीम यह विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है। भारत ने टी20 विश्व कप में सभी मैच महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीते जो मेंटोर (मार्गदर्शक) के तौर पर कोहली का साथ देने के लिये यहां हैं।

पाकिस्तान के पूर्व टी 20 विश्व कप विजेता कप्तान यूनिस खान ने मैच से पहले कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मोहम्मद रिजवान अपने-अपने पक्ष के लिए "मैच विजेता" हो सकते हैं। "विराट कोहली और बाबर आज़म क्रमशः भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए दो बहुत ही भरोसेमंद बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज के अनुसार, दोनों पक्षों के पास एक संतुलित गति आक्रमण है, जिसमें जसप्रीत बुमराह 'मेन इन ग्रीन' के लिए एक प्रमुख खतरा हैं। 43 वर्षीय ने कहा, "पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अच्छी स्थिति में हैं। भारत के लिए, हाल के दिनों में भी उनके तेज आक्रमण में काफी सुधार हुआ है। बुमराह, विशेष रूप से, पिछले कुछ महीनों में शानदार रहे हैं।"

यूनिस ने कोहली-बाबर की समानता को भी खारिज करते हुए दावा किया कि पाकिस्तान के कप्तान ने अभी तक अपना अंतरराष्ट्रीय करियर स्थापित नहीं किया है। दोनों शीर्ष खिलाड़ी हैं। बाबर अभी भी युवा है और वह अभी अपना करियर बना रहा है। इस बीच, कोहली ने 2008 में पदार्पण किया था जब मैं अभी भी खेल रहा था।

Open in app