पाकिस्तान अगर T20 World Cup में पहुँचा तो फाइनल देखने इमरान खान जा सकते हैं UAE, फवाद चौधरी ने दिया है न्योता

T20 World Cup Semifinal Pakistan Vs Australia: T20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में आज पाकिस्तान का आॉस्ट्रेलिया से मुकाबला है। न्यूजीलैंड पहले ही इंग्लैण्ड को हरकार फाइनल में पहुँच चुका है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 11, 2021 04:19 PM2021-11-11T16:19:52+5:302021-11-11T16:21:39+5:30

T20 World Cup Pakistan reaches final pm Imran Khan UAE watch match Fawad Chaudhry has invited | पाकिस्तान अगर T20 World Cup में पहुँचा तो फाइनल देखने इमरान खान जा सकते हैं UAE, फवाद चौधरी ने दिया है न्योता

पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण ने भी काफी प्रभावित किया है।  (file photo)

googleNewsNext
Highlightsआस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण पूरी तरह से तैयार होगा।पाकिस्तान के पास मध्यक्रम में कई मैच विजेता हैं। आसिफ अली और अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज सभी लय में हैं।

T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के सामने ऑस्ट्रेलिया है। पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया है। पाकिस्तान ने लीग चरण में सभी 5 मैच में जीत दर्ज की है। 

विश्व टी20 2016 के पहले दौर में बाहर होने के बाद पाकिस्तान ने इस बार शानदार प्रदर्शन किया है। बाबर आजम की अगुआई वाला 2009 का चैंपियन पाकिस्तान मौजूदा टूर्नामेंट की एकमात्र टीम है जिसे अब तक शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच पिछली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने माइक हसी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान से अनुरोध किया है कि अगर पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज के सेमीफाइनल में जीतता है तो टी 20 विश्व कप फाइनल देखने के लिए संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करें। एक वीडियो संदेश जारी कर टीम की प्रशंसा की। 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया 1987 से विश्व कप के नॉकआउट चरणों के बाद एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। पाकिस्तान की बाबर आज़म की अगुवाई वाली टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। यूएई में हालांकि मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और यहां की परिस्थितियों को लेकर सहज है।

वर्ष 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ और देश ने यूएई में अपने घरेलू मैच खेले। पाकिस्तान सुपर लीग के कई सत्र भी यहां आयोजित हुए।

भारत के खिलाफ एतिहासिक जीत से अभियान शुरू करने वाली पाकिस्तान की टीम अजेय नजर आ रही है और न्यूजीलैंड तथा अफगानिस्तान के खिलाफ विषम हालात में जीत दर्ज करके जज्बा दिखा चुकी है। टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोर बाबर (264) की अगुआई में पाकिस्तान का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है।

Open in app