Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल हुआ यह तेज गेंदबाज, वनडे-टी-20 में दमदार रहा था प्रदर्शन

तीसरे टेस्ट से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी चोट के परेशानियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट में दोनों ही टीमों के बीच कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना है।

By अमित कुमार | Published: December 30, 2020 12:19 PM2020-12-30T12:19:25+5:302020-12-30T12:20:48+5:30

T Natarajan to make Test debut KL Rahul to return India pondering multiple changes in SCG Report | Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल हुआ यह तेज गेंदबाज, वनडे-टी-20 में दमदार रहा था प्रदर्शन

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव की चोट ने भारतीय टीम की परेशानियों को बढ़ा दी है। रिपोर्ट की मानें तो वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। टी नटराजन को तीसरे टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। वह उमेश यादव की जगह खेल सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम में युवा गेंदबाज टी नटराजन को शामिल किया गया है। नटराजन को उमेश यादव की जगह टीम में रखा गया है। नटराजन ने वनडे और टी-20 में अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में उन्हें डेब्यू करने का चांस मिल सकता है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बयान देते हुए कहा,"चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है और टीम में पहले से नवदीप सैनी भी मौजूद है लेकिन टीम में विविधता लाने के लिए टी नटराजन के खेलने की संभावना ज्यादा है। टी नटराजन और अश्विन और जडेजा संग मिलकर टीम के लिए अधिक फायदेमंद साबित हो सकते हैं। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल घरेलू श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा काफी कामयाब रहे थे लेकिन अभ्यास के अभाव और मौजूदा हालात में उनका शीर्षक्रम में खेलना संदिग्ध लग रहा है। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मेलबर्न में आठ विकेट से मिली जीत के बाद कहा था कि हम उससे बात करेंगे और देखेंगे कि शारीरिक तौर पर क्या स्थिति है क्योंकि वह दो हफ्ते से पृथकवास पर है । यह भी देखना होगा कि वह कैसा महसूस कर रहा है। 

रोहित बुधवार को मेलबर्न पहुंच गए। शुभमन गिल ने अपने पहले टेस्ट में प्रभावित किया लिहाजा रोहित की वापसी पर मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी में से एक को बाहर होना पड़ेगा। मयंक इस श्रृंखला में लगातार खराब फॉर्म में हैं और एक ही बार दोहरे अंक तक पहुंच सके हैं। वह उतने मजबूत बल्लेबाज नजर नहीं आये जैसे 2018 के दौरे पर थे । वैसे उन्हें बाहर करने का फैसला काफी कठिन होगा । 

Open in app