RCB vs SRH Predicted Playing 11: विराट कोहली की आरसीबी के सामने हैदराबाद की चुनौती, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली के लिए मुश्किलें और बढ़ गई है। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद इस समय कमाल के फॉर्म में है।

By अमित कुमार | Published: November 5, 2020 06:09 PM2020-11-05T18:09:10+5:302020-11-06T06:30:41+5:30

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Dream 11 Prediction IPL 2020 Eliminator | RCB vs SRH Predicted Playing 11: विराट कोहली की आरसीबी के सामने हैदराबाद की चुनौती, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

हैदराबाद और आरसीबी में कांटे की टक्कर की उम्मीद। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआखिरी मुकाबले में मुंबई को दस विकेट से हराकर हैदराबाद का हौसला बुलंदी के सातवें आसमान पर है । सनराइजर्स के पास संदीप शर्मा, होल्डर, शाहबाज नदीम, टी नटराजन और राशिद खान जैसे फार्म में चल रहे गेंदबाजी हैं । आरसीबी लगातार चार मैच हारकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर रही जबकि सनराइजर्स ने जीत की हैट्रिक लगाई ।

कठिन चुनौतियों से पार पाकर प्लेआफ में जगह बनाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का सामना आईपीएल एलिमिनेटर में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा तो वह जीत की इस लय को कायम रखते हुए खिताब की ओर अगला कदम बढाने के इरादे से उतरेगी । टूर्नामेंट में धीमी शुरूआत के बाद दूसरे चरण में दमदार प्रदर्शन करके सनराइजर्स ने अंकतालिका में आरसीबी से ऊपर तीसरे स्थान पर रहकर प्लेआफ में जगह बनाई । 

टूर्नामेंट के लीग चरण के आखिरी मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक दूसरे से एकदम विपरीत रहा । आरसीबी लगातार चार मैच हारकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर रही जबकि सनराइजर्स ने जीत की हैट्रिक लगाई । सनराइजर्स ने आखिरी तीन मैचों में दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और शीर्ष पर रही मुंबई इंडियंस को हराया । ‘करो या मरो’ के आखिरी मुकाबले में मुंबई को दस विकेट से हराकर उसका हौसला बुलंदी के सातवें आसमान पर है । 

इसका श्रेय डेविड वार्नर और रिधिमान साहा की शुरूआती जोड़ी को जाता है । दोनों ने दिल्ली के खिलाफ 107 और मुंबई के खिलाफ 151 रन की साझेदारी की । वार्नर अभी तक 14 मैचों में 529 रन बना चुके हैं जबकि साहा ने तीन मैचों में 184 रन बनाकर साबित कर दिया कि शुरूआती मैचों में उन्हें नहीं उतारकर टीम प्रबंधन ने चूक की थी । वार्नर और साहा का प्रदर्शन इतना उम्दा रहा कि मनीष पांडे, केन विलियमसन , प्रियम गर्ग और जैसन होल्डर को कुछ करना ही नहीं पड़ा । गेंदबाजी में सनराइजर्स के पास संदीप शर्मा, होल्डर, शाहबाज नदीम, टी नटराजन और राशिद खान जैसे फार्म में चल रहे गेंदबाजी हैं । 

संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोहम्मद सिराज,देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, इसुरु उडाना, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर। 

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान),  केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद,राशिद खान, जैसन होल्डर, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, टी नटराजन।  (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app