sri lanka vs england galle test when a Streaker enters in ground watch video | गॉल टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के बाद दिखा अजीबोगरीब नजारा, फैन ने कपड़े उतारकर मैदान में लगाई दौड़
गॉल टेस्ट: मैदान में घुसा स्ट्रीकर (फोटो- एएफपी)

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में शुक्रवार को इंग्लैंड की बड़ी जीत के बाद उस समय एक हैरान करने वाला नजारा दिखा जब एक फैन (स्ट्रीकर) मैदान में घुस आया। यह 'स्ट्रीकर' न केवल सिक्युरिटी को तोड़कर मैदान में घुसने में कामयाब रहा बल्कि पिच पर खिलाड़ियों के बेहद करीब पहुंच गया।

आखिरकार काफी कोशिशों के बाद सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ने में कामयाब रहे। हालांकि, इस दौरान स्टेडियम में बैठे दूसरे दर्शकों ने इसका खूब आनंद लिया।

दरअसल, स्ट्रीकर एक अंग्रेजी शब्द है जिसे उन लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जो सार्वजनिक तौर पर मजाक के लिए या फिर किसी बात पर विरोध जताने के लिए कपड़े उतारकर दौड़ते हैं। क्रिकेट और दूसरे खेलों में भी कई मौकों पर इस तरह की घटनाएं दर्ज की गई हैं। देखिए..किस तरह श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद एक फैन कपड़े उतारकर मैदान पर आ गया...


रिकॉर्ड्स के अनुसार क्रिकेट में इस तरह की पहली घटना 1975 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच के दौरान देखने को मिली थी। उस समय माइकल एंगेलो नाम के एक स्ट्रीकर ने मैदान पर कपड़े उतारकर दौड़ लगाई थी।

बता दें कि गॉल टेस्ट में जीत इंग्लैंज की पिछले 13 मैचों में विदेशी जमीन पर पहली जीत है। साथ ही गॉल में भी इंग्लैंड की यह पहली जीत है। इंग्लैंड ने इस मैच में श्रीलंका को 211 रनों से करारी शिकस्त दी।

श्रीलंका के सामने जीत के लिये 462 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम मैच के चौथे दिन 250 रन पर ढेर हो गयी। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने चार और जैक लीच ने तीन विकेट लिये। 


Web Title: sri lanka vs england galle test when a Streaker enters in ground watch video
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे