Sri Lanka vs India: भारत-श्रीलंका सीरीज में बदलाव, पहला वनडे मैच 17 जुलाई को, जानें कार्यक्रम

Sri Lanka vs India: रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों समूहों में से खिलाड़ी सीमित ओवर की सीरीज में भारतीय टीम के खिलाफ उतर सकते हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 9, 2021 09:20 PM2021-07-09T21:20:05+5:302021-07-09T21:26:11+5:30

Sri Lanka-India series first odi July 17 set to be rescheduled after COVID-19 cases in SL camp | Sri Lanka vs India: भारत-श्रीलंका सीरीज में बदलाव, पहला वनडे मैच 17 जुलाई को, जानें कार्यक्रम

श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

googleNewsNext
Highlightsबल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर एक दिन पहले ही वायरस के लिये पॉजिटिव पाये गये थे। कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल पीसीआर परीक्षण कराया गया था।दोनों सहयोगी स्टाफ डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हुए हैं जो खतरनाक होने के साथ काफी तेजी से फैलता भी है।

Sri Lanka vs India: श्रीलंका के खिलाफ भारत की सीमित ओवरों की सीरीज के कार्यक्रम में घरेलू टीम के शिविर में कोविड-19 मामले आने के बाद बदलाव किया गया।

अब पहला वनडे मैच 17 जुलाई को होगा। दूसरा एकदिवसीय मैच 19 और तीसरा मैच 21 जुलाई को खेला जाएगा। पहला टी-20 मैच 24, दूसरा 25 और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। श्रीलंकाई टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन को भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।

देश के क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर गुरुवार को वायरस की चपेट में आ गये थे और उनके बाद कोविड-19 पॉजिटिव आने का यह दूसरा मामला है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए निर्धारित 13 जुलाई के बजाय, पहला गेम अब 17 जुलाई को खेले जाने की संभावना है।

 कोविड-19 महामारी के खतरे से सतर्कता बरतते हुए श्रीलंका क्रिकेट ने भारत के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की सीरीज से पहले आकस्मिक योजना के अंतर्गत खिलाड़ियों को ‘बायो-बबल’ में दो समूह में रखा है जिसमें से एक कोलंबो और एक दाम्बुला में है।

श्रीलंका क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘‘श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। ’’ इसमें कहा गया, ‘‘ग्रांट फ्लावर के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल पीसीआर परीक्षण कराया गया था जिसमें जी टी निरोशन पॉजिटिव आये।’’

बयान के अनुसार, ‘‘निरोशन मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज करा रहे हैं। ’’ श्रीलंका को भारत के खिलाफ छह मैचों की सफेद गेंद की श्रृंखला (तीन वनडे और तीन टी20) खेलनी है जो 13 जुलाई से शुरू हो रही है। फ्लावर इंग्लैंड से लौटने के बाद कड़े पृथकवास में हैं। श्रीलंकाई टीम के इंग्लैंड से लौटने के 48 घंटे बाद फ्लावर को पॉजिटिव पाया गया था।

Open in app