IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से पांच साल बाद आईपीएल में निकला अर्धशतक, विराट कोहली ने इस तरह बढ़ाया हौसला

IPL 2021, SRH vs RCB Dream11 Team Prediction, Playing 11, Players List latest Updates: आरसीबी की शुरुआत खराब रही और टीम को तीसरे ओवर में ही देवदत्त पडिक्कल के रूप में बड़ा झटका लगा।

By अमित कुमार | Published: April 14, 2021 10:15 PM2021-04-14T22:15:52+5:302021-04-14T22:18:05+5:30

SRH Vs RCB IPL 2021 Match 6 glen maxwell hit half century after five years | IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से पांच साल बाद आईपीएल में निकला अर्धशतक, विराट कोहली ने इस तरह बढ़ाया हौसला

विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights शहबाज नदीम ने हवा में छलांग लगाते हुए देवदत्त पडिक्कल का कैच पकड़ लिया। ग्लेन मैक्सवेल ने टीम के लिए सबसे अधिक 59 रन बनाए। हैदराबाद ने मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा की जगह जेसन होल्डर और शबहाज नदीम को मौका दिया।

IPL 2021, SRH vs RCB Dream11 Team Prediction, Playing 11, Players List latest Updates: ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंद में 59 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आठ विकेट पर 149 रन तक पहुंचा दिया । मैक्सवेल की पारी देख विराट कोहली ने भी ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ाया। मैक्सवेल ने यह अर्धशतक आईपीएल में पांच साल बाद लगाया है। 

वेस्टइंडीज के हरफनमौला जैसन होल्डर की अगुवाई में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। होल्डर ने 30 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि स्टार स्पिनर राशिद खान ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाये। आरसीबी के लिये मैक्सवेल ने सर्वाधिक रन बनाये और अपनी पारी में पांच चौके तथा तीन छक्के जड़े। कप्तान विराट कोहली ने 33, शाहबाज नदीम ने 14 और काइल जैमीसन ने 12 रन का योगदान दिया । 

कोहली और देवदत्त पडीक्कल (11) ने आरसीबी को अच्छी शुरूआत दिलाई लेकिन सनराइजर्स को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा । तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पडीक्कल को आउट किया जो कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे । अगला विकेट शाहबाज अहमद के रूप में गिरा जब आरसीबी का स्कोर 47 रन था । 

मैक्सवेल ने इसके बाद हाथ खेलने शुरू किये और शाहबाज नदीम को 11वें ओवर की पहली तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाया । कोहली ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा । दोनों ने 44 रन की साझेदारी की लेकिन होल्डर ने कोहली का कीमती विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा । एबी डिविलियर्स के आने के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने फिर स्पिनरों को गेंद सौंपी । लेग स्पिनर राशिद ने उन्हें कवर्स में वॉर्नर के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा । राशिद ने वाशिंगटन सुंदर (आठ) के रूप में दूसरा विकेट लिया । मैक्सवेल ने आखिरी तीन ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया । (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app