SRH VS LSG IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ टॉस जीता, दोनों टीम में दो-दो बदलाव, देखें प्लेइंग इलेवन

SRH VS LSG IPL 2023: एडेन मार्कराम की अनुपस्थिति में पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में सनराइजर्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 72 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 7, 2023 07:18 PM2023-04-07T19:18:11+5:302023-04-07T19:36:15+5:30

SRH VS LSG IPL 2023 Sunrisers Hyderabad have won toss and have opted to bat Lucknow Super Giants two changes each both teams, see playing XI | SRH VS LSG IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ टॉस जीता, दोनों टीम में दो-दो बदलाव, देखें प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स को अब विशेषकर पावर प्ले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

googleNewsNext
Highlights मार्को जॉनसेन और हेनरिक क्लासेन के टीम से जुड़ने से उसे मजबूती मिली है।सनराइजर्स 2021 में अंतिम और पिछले साल 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रहा था।सनराइजर्स को अब विशेषकर पावर प्ले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

SRH VS LSG IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नए कप्तान एडन मार्कराम सहित दक्षिण अफ्रीका के अपने खिलाड़ियों की वापसी के बाद नए रूप में है। 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्कराम ने शुक्रवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ को इस मैच में दो मुख्य तेज गेंदबाज आवेश खान और मार्क वुड की सेवाएं नहीं मिलेगी। आवेश चोटिल है तो वही वुड बीमार हैं।

मार्कराम की अनुपस्थिति में पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में सनराइजर्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 72 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन अब अपने कप्तान सहित मार्को जॉनसेन और हेनरिक क्लासेन के टीम से जुड़ने से उसे मजबूती मिली है। सनराइजर्स 2021 में अंतिम और पिछले साल 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रहा था।

टीम इस प्रकार हैं:

सनराइजर्स हैदराबाद: एडन मार्कराम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, हैरी ब्रूक, वाशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, आदिल राशिद।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, क्रुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई।

ब्रायन लारा की कोचिंग वाली सनराइजर्स को अब विशेषकर पावर प्ले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मार्कराम के आने से उसकी बल्लेबाजी मजबूत हुई है। भुवनेश्वर कुमार भी अनुभवी होने के बावजूद प्रभावित नहीं कर पाए जबकि उमरान मलिक महंगे साबित हुए। स्पिन विभाग में वाशिंगटन सुंदर और आदिल राशिद भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

लखनऊ का सवाल है तो उसके लिए कप्तान केएल राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है, क्योंकि वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं। काइल मायर्स ने हालांकि पहले दोनों मैचों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश करके अर्धशतक जड़े थे।

Open in app