IPL 2020: शिखर धवन के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद मिली दिल्ली को हार, कप्तान श्रेयस अय्यर ने कही ये बड़ी बात

अय्यर ने दुबई के विकेट पर दोष नहीं डाला क्योंकि उनका मानना है कि यह दोनों पारी में समान रहा। दिल्ली के कप्तान ने स्वीकार किया कि तुषार देशपांडे के पारी के पांचवें ओवर ने किंग्स इलेवन पंजाब को जरूरी लय दी जिसमें 26 रन बने।

By भाषा | Published: October 21, 2020 01:15 PM2020-10-21T13:15:53+5:302020-10-21T13:15:53+5:30

Shreyas Iyer said DC players must take more responsibility after wake-up call against KXIP | IPL 2020: शिखर धवन के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद मिली दिल्ली को हार, कप्तान श्रेयस अय्यर ने कही ये बड़ी बात

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsधवन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और पिछली चार पारियों में नाबाद 69, 57, नाबाद 101 और नाबाद 106 रन बना चुके हैं।अय्यर ने कहा कि शिखर धवन जिस तरह खेल रहा है उसकी मुझे काफी खुशी है।अय्यर ने शिखर धवन के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाजों से अधिक जिम्मेदारी लेने को कहा।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के बाद कहा कि यह आंखें खोलने वाली है और साथ ही उन्होंने फॉर्म में चल रहे शिखर धवन के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाजों से अधिक जिम्मेदारी लेने को कहा। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाए लेकिन उसे पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

सलामी बल्लेबाज धवन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और पिछली चार पारियों में नाबाद 69, 57, नाबाद 101 और नाबाद 106 रन बना चुके हैं। अय्यर ने मैच के बाद आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह हमारे लिए आंखें खोलने वाला मुकबला था। आगे हमें कड़ी स्थिति और मजबूत टीमों का सामना करना पड़ेगा। अतीत में हमने शानदार क्रिकेट खेला है लेकिन हमें इसे अतीत में ही छोड़ना होगा। 

उन्होंने कहा कि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, खुलकर खेलना होगा और अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी। हमें क्वालीफाई करने के लिए एक मैच और जीतना है और इसे ध्यान में देखते हुए हमें एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाना होगा। पंजाब की टीम के खिलाफ धवन ने 106 रन बनाए लेकिन अय्यर, पृथ्वी साव, मार्कस स्टोइनिस, ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर मिलकर 54 रन ही बना सके। 

अय्यर ने कहा कि शिखर धवन जिस तरह खेल रहा है उसकी मुझे काफी खुशी है। एक बल्लेबाज के रूप में वह हमारे लिए शानदार मंच तैयार कर रहा है। हमें अपनी भूमिका अच्छी तरह पता होनी चाहिए। दिल्ली के कप्तान का हालांकि मानना है कि बल्लेबाजों की मानसिक स्थिति अच्छी है और यह हार सिर्फ एक झटका है। अय्यर ने कहा कि इसके अलावा मेरा मानना है कि सभी बल्लेबाजों की मानसिक स्थिति काफी अच्छी है और यहां से कुछ मैचों में नतीजा प्रतिकूल हो सकता है और थकान हावी हो सकती है। इसे एकतरफ रखकर हमें अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान लगाना होगा। 

Open in app