'सहवाग ने मेरे मुंह पर कुछ कहा होता तो बचता नहीं', पत्रकार के सवाल पर भड़के शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर उस समय गुस्सा हो गए जब एंकर ने उनसे बातचीत के दौरान वीरेंद्र सहवाग के बाप-बाप होता है वाले किस्से का जिक्र कर दिया। शोएब ने कहा कि सहवाग ने खुद स्वीकार किया है कि उसने ऐसा नहीं कहा था। शोएब ने कहा कि अगर सहवाग ने ऐसा कुछ कहा होता तो वह बचता नहीं।

By शिवेंद्र राय | Published: August 30, 2022 05:32 PM2022-08-30T17:32:32+5:302022-08-30T17:35:47+5:30

Shoaib Akhtar furious over journalist question about Virender Sehwag statement | 'सहवाग ने मेरे मुंह पर कुछ कहा होता तो बचता नहीं', पत्रकार के सवाल पर भड़के शोएब अख्तर

वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsएक टीवी कार्यक्रम में बातचीत कर रहे थे शोएबशोएब ने कहा, सहवाग ने मेरे मुंह पर कुछ कहा होता तो बचता नहींशोएब न कहा, मैंने बंग्लादेश में सहवाग से इस बारे में पूछा था

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच होने वाली बहस और झगड़े आम बात हैं। मैच जब भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहा हो तब तनाव और भी बढ़ जाता है। क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच हुई लड़ाई के कई किस्से भी खूब चर्चित होते हैं। ऐसा ही एक किस्सा है शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग का। यह किस्सा खुद वीरेंद्र सहवाग ने सुनाया था। सहवाग ने कहा था कि विश्वकप 2003 के मैच के दौरान शोएब बार-बार उनसे छक्का मार कर दिखाने को कहते थे। फिर उन्होंने जो कहा वो किस्सा बन गया। सहवाग बताते हैं, "मैच के दौरान अख्तर लगातार बाउंसर डाल रहे थे और कह रहे थे कि हुक मारकर दिखा। यही बात उन्होंने कई बार दोहराई तो मैंने उनसे कहा कि तेरा बाप (सचिन तेंदुलकर) दूसरे छोर पर खड़ा है उसको बोल वो मारकर दिखाएगा।"

अब जब इसी किस्से के बारे में एक टीवी कार्यक्रम में एंकर ने शोएब से सवाल किया तो शोएब भड़क गए। एंकर ने शोएब से कोई मशहूर किस्सा सुनाने का निवेदन करते हुए कहा, "वो तो सबको पता है कि वीरू ने आपको कहा था कि बाप-बाप होता है, और बेटा-बेटा। कोई और ऐसा वाकया हो तो बताएं?"

लेकिन ये बात शोएब को नागवार गुजरी। शोएब ने जवाब में कहा, "पहली बात तो ये कि अगर ये चीज उसने मेरे मुंह पर बोली होती तो बचता नहीं। मुझे नहीं पता कि कब कहा और ये किस वक्त कहा। यहां तक कि मैंने बांग्लादेश में उनसे पूछा भी था कि ऐसा कोई बयान दिया या नहीं? उसने सीधा बोला मैंने नहीं दिया।"

शोएब ने आगे कहा कि उन्होंने गौतम गंभीर से भी कहा था कि सहवाग इस बात से मना कर रहा है कि उसने  'बाप-बाप होता है, और बेटा-बेटा' वाला बयान दिया था। इस सवाल से शोएब इतने नाराज हुए कि उन्होंने एंकर को भी नसीहत दे डाली। शोएब ने कहा, "आप कार्यक्रम कीजिए। आप जरूरी बात कीजिए। बड़ा खुशी का मौका है। मैं सबकी इज्जत करता हूं। बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है इंडिया में। मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि ऐसी बात न करूं, जिससे दो मुल्कों के बीच में ज्यादा फासले बढ़ें, बल्कि मैं चाहता हूं कि ये कम हों। मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं आपसे विनती करता हूं कि इस तरह की चीज को बार-बार दोहराया ना करें।"

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में इस समय एशिया कप का आयोजन किया जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाक को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया था। आखिरी ओवरों में भारत के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने 16 गेंदों में 32 रन बनाकर मैच में जीत दिलाई। 

Open in app