तीन टी20 मैचों में पानी पिलाकर संजू सैमसन हुए टीम इंडिया से बाहर, BCCI पर फूटा कांग्रेस नेता का गुस्सा

संजू को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला।

By सुमित राय | Published: November 22, 2019 09:20 AM2019-11-22T09:20:44+5:302019-11-22T09:20:44+5:30

Shashi Tharoor disappointed with BCCI after Sanju Samson dropped without a chance from Team India | तीन टी20 मैचों में पानी पिलाकर संजू सैमसन हुए टीम इंडिया से बाहर, BCCI पर फूटा कांग्रेस नेता का गुस्सा

संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया गया है।

googleNewsNext
Highlightsभारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी।भारतीय टीम से सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मौका दिया गया था।

भारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की लंबे समय बाद वापसी हुई, जबकि टी20 की कमान एक बार फिर विराट कोहली संभालेंगे।

टीम चयन के बाद सबसे ज्यादा चौंकाने वाला फैसला विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम से बाहर करना था, जिसके बाद फैंस के साथ-साथ कांग्रेस नेता शशि थरूर का गुस्सा भी बीसीसीआई पर फूट पड़ा।

बता दें कि केरल के क्रिकेटर संजू सैमसन को इस साल घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला।

इसके बाद शशि थरूर ने गुस्सा जाहिर करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा, 'बिना मौका दिए संजू सैमसन को बाहर किए जाने से बहुत निराश हूं। उन्हें तीन मैचों की टी20 में पानी पिलाने के लिए लिया गया था और अब बाहर कर दिया गया। उसकी बल्लेबाजी टेस्ट कर रहे हैं या उसका दिल।'


बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी में केरल की ओर से खेलते हुए संजू सैमसन ने गोवा के खिलाफ विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाईं थी। उन्होंने 129 गेंदों में 21 चौकौं और 10 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए थे और टीम को शानदार जीत दिलाई थी। 

संजू सैमसन को पहली बार जुलाई 2015 में भारतीय टीम में शामिल किया गया था, जब उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 19 जुलाई को टी20 मैच से इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। उस मैच में सैमसन सिर्फ 19 रन बना पाए थे। इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

संजू सैमसन का आईपीएल करियर शानदार रहा है और उन्होंने अब तक दो शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन वह अपनी उपयोगिता साबित नहीं कर पाए। आईपीएल में संजू ने अब तक 93 मैचों में 130.24 की स्ट्राइक रेट और 27.62 की औसत से 2209 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 102 रन है। विकेटकीपिंग में उन्होंने 43 कैच लपके हैं, जबकि 4 स्टंप आउट किए हैं।

Open in app