अगर खेलना चाहते हैं क्रिकेट, तो पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को कबूलनी होगी स्पॉट फिक्सिंग की बात

शारजील को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद अगस्त 2017 में पांच साल निलंबन की सजा दी गई थी।

By भाषा | Published: August 11, 2019 07:50 PM2019-08-11T19:50:45+5:302019-08-11T20:00:21+5:30

Sharjeel will have to admit to spot-fixing involvement to return to cricket: PCB | अगर खेलना चाहते हैं क्रिकेट, तो पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को कबूलनी होगी स्पॉट फिक्सिंग की बात

अगर खेलना चाहते हैं क्रिकेट, तो पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को कबूलनी होगी स्पॉट फिक्सिंग की बात

googleNewsNext

स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाल शारजील खान ने 30 महीने की सजा शनिवार को पूरी कर ली लेकिन पीसीबी ने साफ कर दिया कि क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें अपनी गलती को स्वीकार कर भ्रष्टाचार रोधी पुनर्वास कार्यक्रम में भाग लेना होगा।

शारजील को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद अगस्त 2017 में पांच साल निलंबन की सजा दी गई थी, लेकिन पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी न्यायधिकरण ने उनके निलंबन की आधी सजा रद्द कर दी थी। पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी न्यायधिकरण ने शारजील के साथ खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद नवाज, नसीर जमशेद जब शाहबाज हसन को भी मैच फिक्सिंग में संलिप्त पाया था।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि शारजील को सितंबर में होने वाले कायदे आजम ट्राफी में खेलने का मौका मिल सकता है लेकिन इसके लिए उन्हें स्पॉट फिक्सिंग में अपनी संलिप्तता स्वीकार करनी होगी और अपने कार्यों के लिए माफी मांगनी होगी।

उन्होंने कहा कि सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ को भी क्रिकेट में वापसी के लिए 2015 में ऐसा ही करना पड़ा था। शारजील से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने अपने खिलाफ लगे पांच आरोपों को मान लिया लेकिन यह स्वीकार नहीं किया कि वह स्पॉट फिक्सिंग में शामिल थे और इससे उन्हें वित्तीय फायदा हुआ था।

Open in app