वीडियो: जान जोखिम में डालकर बल्लेबाजी के लिए उतरे शाहिद अफरीदी, खतरनाक हेल्मेट को लेकर लोगों ने दी नसीहत

पीएसएल के क्वालीफायर मुकाबले में शाहिद अफरीदी एक खतरनाक हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे, जो चर्चा का विषय बन गया..

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 15, 2020 12:09 PM2020-11-15T12:09:50+5:302020-11-15T12:40:00+5:30

Shahid Afridi wears dangerous-looking helmet while batting during PSL match | वीडियो: जान जोखिम में डालकर बल्लेबाजी के लिए उतरे शाहिद अफरीदी, खतरनाक हेल्मेट को लेकर लोगों ने दी नसीहत

शाहिद अफरीदी इस खतरनाक हेल्मेट को पहनकर बल्लेबाजी के लिए उतरे।

googleNewsNext
Highlightsपीएसएल में खतरनाक हेल्मेट के साथ उतरे शाहिद अफरीदी।सोशल मीडिया पर वायरल हुई हेल्मेट की तस्वीर।लोगों ने शाहिद अफरीदी को दे डाली नसीहत।

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2020) में शनिवार (14 नवंबर) को मुल्तान सुल्तान और कराची किंग्स के बीच क्वालीफायर मैच खेला गया, जिसमें शाहिद अफरीदी का हेल्मेट चर्चा का विषय बन गया। दरअसल इस दिग्गज क्रिकेटर ने जो हेल्मेट पहना था, वो सुरक्षा के लिहाज से बिल्कुल भी सही नहीं था।

हेल्मेट पर चेहरे के सामने नहीं थी ग्रिल

बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से बल्लेबाजों के हेल्मेट में चेहरे के सामने ग्रिल का होना जरूरी है, लेकिन शाहिद अफरीदी के हेल्मेट पर ऐसा नहीं था। ऐसे में खतरनाक बाउंसर किसी भी बल्लेबाज की जान को जोखिम में डाल सकता है।

इसे लेकर कुछ लोगों ने सवाल भी खड़े किए और अफरीदी को आगे से इस तरह का हेल्मेट ना पहनने की सलाह दी।

मुल्तान को सुपर ओवर में हराकर कराची पीएसएल फाइनल में

तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के शानदार प्रदर्शन की मदद से कराची किंग्स ने मुल्तान सुल्तांस को सुपर ओवर में हराकर पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। मुल्तान को अगले मंगलवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका मिलेगा। उसे पेशावर जाल्मी या लाहौर कलंदर्स से खेलना होगा। आमिर ने सुपर ओवर में सिर्फ 9 रन दिए।

दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसोउ और इंग्लैंड के रवि बोपारा उनका सामना नहीं कर सके। वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड ने सोहेल तनवीर को एक छक्का और एक चौका लगाकर कराची को जीत दिलाई। इससे पहले मुल्तान के सात विकेट पर 141 रन के जवाब में कराची ने आठ विकेट पर 141 रन बनाए थे।

Open in app