ये पाकिस्तानी स्पिनर 'वायरस' की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर, वर्ल्ड कप खेलने पर भी 'संकट'

Shadab Khan: पाकिस्तानी स्पिनर शादाब खान वायरस की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह यासिर शाह को चुना गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 21, 2019 05:10 PM2019-04-21T17:10:31+5:302019-04-21T17:10:31+5:30

Shadab Khan ruled out of England limited overs series with Virus | ये पाकिस्तानी स्पिनर 'वायरस' की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर, वर्ल्ड कप खेलने पर भी 'संकट'

शादाब खान वायरस की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर

googleNewsNext

पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान अगले महीने इंग्लैंड में खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक, शादाब वायरस से पीड़ित हैं। शादाब खान की जगह यासिर शाह को शामिल किया गया है।

पीसीबी रिलीज में कहा गया है, 'टेस्ट से एक वायरस का पता चला है, जिसके लिए इलाज और कम से कम चार हफ्ते के आराम की जरूरत होगी।' पीसीबी गेंदबाजी ऑलराउंडर शादाब के पूरी तरह ठीक होने और उनकी बीमारी की जांच के लिए विशेषज्ञों की भी व्यवस्था करेगी।   

शादाब खान को पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में भी चुना गया है। अगर वह मेगा इवेंट के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो पीसीबी के पास 23 मई तक आईसीसी की अनुमति के बिना अपनी टीम में बदलाव करने का विकल्प होगा। 

पीसीबी ने कहा है कि शादाब की बीमारी की आगे की जांच अब इंग्लैंड में की जाएगी, जिससे इस खिलाड़ी को 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान के ओपनिंग मैच से पहले फिट होने में मदद मिल सके।

शादाब की जगह इंग्लैंड सीरीज के लिए चुने गए यासिर शाह ने 24 वनडे मैचों में 23 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के अपने 2016 के पिछले दौरे पर उन्होंने चार टेस्ट में 19 विकेट लिए थे। यासिर पाकिस्तानी टीम के 23 संभावितों में शामिल थे, वह टीम के साथ 23 अप्रैल को इंग्लैंड जाएंगे।

पाकिस्तानी टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर एक टी20 मैच और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, जो 5 मई से शुरू होगी।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम:

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, शादाब खान, शोएब मलिक, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, हसन अली, आबिद अली, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद हसनैन और हैरिस सोहेल।

Open in app