सरफराज खान ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर तोड़ी चुप्पी, चयनकर्ताओं को भेजा संदेश

सरफराज ने शुक्रवार को चयनकर्ताओं को एक सख्त संदेश में इंस्टाग्राम स्टोरी के रूप में पिछले रणजी ट्रॉफी सीज़न के अपने हाइलाइट्स का एक वीडियो साझा किया। इस पर कोई कैप्शन नहीं था। 

By रुस्तम राणा | Published: June 24, 2023 09:07 PM2023-06-24T21:07:53+5:302023-06-24T21:11:14+5:30

Sarfaraz Khan breaks silence on India Test snub for West Indies series with response to BCCI selectors | सरफराज खान ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर तोड़ी चुप्पी, चयनकर्ताओं को भेजा संदेश

सरफराज खान ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर तोड़ी चुप्पी, चयनकर्ताओं को भेजा संदेश

googleNewsNext
Highlights तिरस्कार के जवाब में, सरफराज ने शुक्रवार को चयनकर्ताओं को एक सख्त संदेश दियाइंस्टा स्टोरी के रूप में पिछले रणजी ट्रॉफी सीज़न के अपने हाइलाइट्स का एक वीडियो साझा कियाहालांकि उन्होंने इस पर कोई कैप्शन नहीं दिया था 

मुंबई:बीसीसीआई की चयन समिति ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की, जहां टीम को दो टेस्ट खेलने हैं। टीम के लिए यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार जैसे युवाओं ने अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया। वहीं सरफराज खान एक बार फिर से चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किया गया। 2023 में तीसरी बार नजरअंदाज किए जाने के एक दिन बाद, सरफराज ने बीसीसीआई चयनकर्ताओं को एक ब्लॉकबस्टर संदेश भेजा।

ऐसा नहीं है कि सरफराज पिछले कुछ समय से रन बना रहे हों। 2019/20 सीज़न में, उन्होंने 154 की भारी औसत से 928 रन बनाए थे। अगले सीज़न में, उन्होंने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए और इसके बाद 2022/23 में 556 रन बनाए, जहाँ उन्होंने तीन शतक बनाए। कुल मिलाकर, उन्होंने 35 मैचों में 79.65 की औसत और 13 शतकों के साथ 3505 रन बनाए हैं।

इन आकड़ों के बावजूद, सरफराज भारतीय टेस्ट टीम की अंतिम टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं। यह लगभग तय था कि वह पिछले साल बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में जगह बनाएंगे, लेकिन यह स्वीकार करते हुए कि चयनकर्ताओं ने उनसे बात की है, उन्हें इंतजार कराया गया। लेकिन 2023 में भी ऐसा ही हुआ था जब उन्हें बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला और फिर डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर कर दिया गया था और साथ ही 12 जुलाई से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए भी यही हश्र हुआ था।

तिरस्कार के जवाब में, सरफराज ने शुक्रवार को चयनकर्ताओं को एक सख्त संदेश में इंस्टाग्राम स्टोरी के रूप में पिछले रणजी ट्रॉफी सीज़न के अपने हाइलाइट्स का एक वीडियो साझा किया। इस पर कोई कैप्शन नहीं था। 

इससे पहले शुक्रवार को महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर सरफराज की बार-बार अनदेखी से नाराज हो गए थे। उन्होंने भारतीय टीम के चयन के आधार पर सवाल उठाया था। गावस्कर ने कहा, "सरफराज खान पिछले तीन सीजन से 100 की औसत से रन बना रहे हैं। टीम में चुने जाने के लिए उन्हें क्या करना होगा? हो सकता है कि वह अंतिम एकादश में न हों, लेकिन आप उन्हें टीम में चुनें।" 

गावस्कर ने आगे कहा, "उसे (सरफराज) बताएं कि उसके प्रदर्शन को मान्यता दी जा रही है। अन्यथा, रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर दें। कहें, इसका कोई फायदा नहीं है, आप सिर्फ आईपीएल खेलते हैं और सोचते हैं कि आप लाल गेंद के खेल के लिए भी काफी अच्छे हैं।"

Open in app