लंदन से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया है बुकी संजीव चावला, साल 2000 में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच फिक्स करने का है आरोप

भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक संजीव को कई कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 13, 2020 11:36 AM2020-02-13T11:36:32+5:302020-02-13T11:38:30+5:30

Sanjeev Chawla, who was allegedly involved in a match-fixing racket has been brought to Delhi | लंदन से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया है बुकी संजीव चावला, साल 2000 में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच फिक्स करने का है आरोप

लंदन से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया है बुकी संजीव चावला, साल 2000 में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच फिक्स करने का है आरोप

googleNewsNext
Highlightsबुकी संजीव चावला को लंदन से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया है। साल 2000 के चर्चित क्रिकेट मैच फिक्सिंग में संजीव का नाम आया था।

क्रिकेटर हैंसी क्रोनिए से जुड़े मैच फिक्सिंग मामले में बुकी संजीव चावला को लंदन से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया है। साल 2000 के चर्चित क्रिकेट मैच फिक्सिंग में संजीव का नाम आया था। बाद में हैंसी क्रोनिए की फ्लाइट दुर्घटना में मौत हो गई थी।

भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक संजीव को कई कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया है। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के डीसीपी जीराम गोपाल नाइक की टीम संजीव को लेकर गुरुवार दोपहर दिल्ली पहुंची।

बता दें कि कि 16 फरवरी और 20 मार्च 2000 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच को फिक्स करने के लिए दिल्ली पुलिस ने साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए और पांच अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हर्शल गिब्स और निकी बोए के फिक्सिंग से जुड़े होने के पर्याप्त सबूत न मिलने पर उनका नाम चार्जशीट से हटा दिया गया था। इस संबंध में 2013 में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर की थी।

इसमें हैंसी क्रोनिए, सट्टेबाज संजीव चावला, मनमोहन खट्टर, दिल्ली के राजेश कालरा और सुनील दारा सहित टी सीरीज के मालिक के भाई कृष्ण कुमार को आरोपित बनाया गया था। इसके बाद से पुलिस संजीव को भारत लाने का प्रयास कर रही थी। 

Open in app