Women's Premier League 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेंटर बनीं सानिया मिर्जा, जानें क्या कहा, देखें वीडियो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सानिया मिर्जा को महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए टीम का मेंटर नियुक्त किया।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 15, 2023 10:33 AM2023-02-15T10:33:50+5:302023-02-15T10:41:02+5:30

Sania Mirza named mentor of Royal Challengers Bangalore in Women's Premier League | Women's Premier League 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मेंटर बनीं सानिया मिर्जा, जानें क्या कहा, देखें वीडियो

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सानिया मिर्जा को महिला प्रीमियर लीग के लिए टीम का मेंटर नियुक्त किया।स्मृति मंधाना को आरसीबी ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला मैच  5 मार्च को मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ है।

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मुंबई में 4 से 26 मार्च तक होने वाली महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का मेंटर बनाया गया है। आरसीबी ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि की है। छह ग्रैंड स्लैम जीतने वाली मिर्जा ने अपना आखिरी बड़ा टूर्नामेंट 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेला था। वह मिश्रित युगल स्पर्धा में रोहन बोपन्ना के साथ उपविजेता रहीं।

आरसीबी महिला टीम की मेंटर के रूप में अपनी नई भूमिका पर सानिया मिर्जा ने कहा, "मेंटर के तौर पर आरसीबी की महिला टीम से जुड़ना मेरे लिए खुशी की बात है। भारतीय महिला क्रिकेट ने महिला प्रीमियर लीग के साथ एक क्रांतिकारी बदलाव देखा है और मैं वास्तव में इस क्रांतिकारी पिच का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। आरसीबी और इसका ब्रांड दर्शन पूरी तरह से मेरी दृष्टि और दृष्टिकोण के साथ प्रतिध्वनित होता है क्योंकि मैंने अपने खेल के करियर को इसी तरह से आगे बढ़ाया है और यह भी है कि मैं अपने रिटायरमेंट के बाद खेलों में कैसे योगदान देती हूं।"

उन्होंने कहा, "आरसीबी पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में एक लोकप्रिय टीम और बहुत अधिक फॉलो की जाने वाली टीम रही है। मैं उन्हें महिला प्रीमियर लीग के लिए एक टीम बनाते हुए देखकर बेहद खुश हूं क्योंकि यह देश में महिलाओं के खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा, महिला क्रिकेटरों के लिए नए दरवाजे खोलेगा और खेल को युवा लड़कियों और एक बच्ची के पेरेंट्स के लिए करियर की पहली पसंद बनाने में मदद करेगा।"

आरसीबी ने 13 फरवरी को महिला प्रीमियर लीग नीलामी में एक स्टार-स्टडेड टीम बनाई, जिसमें भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिसे पेरी, इंग्लैंड की विश्व कप विजेता कप्तान हीथर नाइट, न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन शामिल थीं। मंधाना पहली नीलामी में सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं क्योंकि उन्हें आरसीबी ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Open in app