सचिन का कोहली से खास वादा, जब विराट करेंगे ये खास काम तो देंगे उन्हें शैंपेन की बोतल

Sachin Tendulkar and Virat Kohli: सचिन तेंदुलकर ने किया है विराट कोहली से एक खास वादा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 24, 2018 04:34 PM2018-04-24T16:34:25+5:302018-04-24T16:34:25+5:30

Sachin to gift champagne bottle to Virat Kohli, if he breaks his 49 ODI Century record | सचिन का कोहली से खास वादा, जब विराट करेंगे ये खास काम तो देंगे उन्हें शैंपेन की बोतल

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 24 अप्रैल: विराट कोहली को आधुनिक क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, वह जिस अंदाज में खेल रहे हैं उससे उन्हें सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

सचिन ने अपने वनडे करियर में 49 शतक बनाए जबकि कोहली ने अब तक अपने वनडे करियर में 35 शतक बनाए हैं। सचिन ने सोमवार को कहा कि अगर कोहली उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे में 50 शतक बनाएंगे तो वह कोहली के साथ शैंपेन शेयर करेंगे।

सचिन ने मुंबई में एक किताब लॉन्च के दौरान कहा, 'अगर वह मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो मैं जाकर उनके साथ बोतल (शैंपेन) शेयर करूंगा।' उन्होंने कहा, मैं उन्हें शैंपने की बोतले भेजूंगा नहीं, मैं वहा जाकर उनके साथ खुद इसे शेयर करूंगा।' (पढ़ें: सचिन के बर्थडे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐसा ट्वीट, भड़क उठे फैंस किया जमकर ट्रोल!)

2017 की शुरुआत से कोहली ने अब तक 9 वनडे शतक लगाए हैं और अपने शतकों की संख्या 35 तक पहुंचा दी है। इस क्रम में उन्होंने रिकी पॉन्टिंग (30) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (28) के रिकॉर्ड तोड़ा और सचिन के बाद वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।

पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी हाल ही में कहा था कि कोहली अपने वनडे करियर में 62 शतक लगाएंगे। विराट कोहली खुद सचिन के बहुत बड़े फैन रहे हैं और उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। कोहली कई बार कह चुके हैं कि क्रिकेटर बनने की प्रेरणा उन्हें सचिन से ही मिली और वह इसीलिए क्रिकेटर बने क्योंकि मैं भी देश के लिए वो चीजें करना चाहता था जो सचिन ने कीं। (पढ़ें: सचिन के बर्थडे पर सहवाग ने अनोखे अंदाज में किया विश, 'वो सिर्फ एक क्रिकेटर नहीं, दुनिया है मेरी')

देखें वीडियो: जानिए किसने कहा था सचिन को सबसे पहले 'क्रिकेट का भगवान' 

देखें वीडियो: सचिन के करियर की 10 सबसे यादगार पारियां

Open in app