लंबे समय से हॉस्पिटल में भर्ती ‘अशरफ चाचा’, सचिन तेंदुलकर ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

अशरफ चौधरी ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक तमाम दिग्गज बल्लेबाजों के बैट की मरम्मत की है...

By भाषा | Published: August 25, 2020 07:44 PM2020-08-25T19:44:58+5:302020-08-25T19:44:58+5:30

Sachin Tendulkar comes to aid of ailing Ashraf who once fixed his bats | लंबे समय से हॉस्पिटल में भर्ती ‘अशरफ चाचा’, सचिन तेंदुलकर ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

लंबे समय से हॉस्पिटल में भर्ती ‘अशरफ चाचा’, सचिन तेंदुलकर ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

googleNewsNext

अशरफ चौधरी ने एक बार पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के क्षतिग्रस्त बल्ले को ठीक किया था और वह अब लंबे समय से अस्पताल में भर्ती है जिनकी मदद के लिए खुद मास्टर ब्लास्टर आगे आये हैं। क्रिकेट जगत में ‘अशरफ चाचा’ के नाम से पहचाने जाने वाला यह बल्ला बनाने वाला पिछले 12 दिनों से डायबिटीज और निमोनिया संबंधी जटिलताओं के कारण सावला अस्पताल में भर्ती है।

अशरफ के करीबी मित्र प्रशांत जेठमलानी ने मंगलवार को कहा, ‘‘तेंदुलकर आगे आए और उन्होंने अशरफ चाचा से बात की। उन्होंने उनकी आर्थिक मदद भी की है।’’

अशरफ ने तेंदुलकर, विराट कोहली सहित कई नामी क्रिकेटरों के बल्ले ठीक किए हैं, लेकिन कोविड ​​-19 महामारी के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ गयी। उनके स्वास्थ्य और व्यवसाय दोनों में गिरावट आयी है। वह अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों के दौरान वानखेड़े स्टेडियम के अंदर लगभग हमेशा मौजूद रहते है।

यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अशरफ चाचा के बनाये बल्ले से छक्के लगाए हैं। दक्षिण मुंबई में एम अशरफ ब्रो के नाम से उनकी एक दुकान भी है। क्रिकेट और इसके खिलाड़ियों से लगाव के कारण कई बार वह क्षतिग्रस्त बल्ले को मुफ्त में भी ठीक कर देते है।

Open in app