SA vs IND: शारदुल ठाकुर ने पहली बार झटके 5 विकेट, दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पर कहर बरपाया

SA vs IND: जसप्रीत बुमराह ने 17 ओवर में 34 रन दिये लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं मोहम्मद शमी ने 20 ओवर में 52 रन देकर दो विकेट चटकाये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 4, 2022 06:53 PM2022-01-04T18:53:32+5:302022-01-04T19:46:46+5:30

SA vs IND Shardul Thakur takes his maiden five-wicket haul Johannesburg Test South Africa | SA vs IND: शारदुल ठाकुर ने पहली बार झटके 5 विकेट, दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पर कहर बरपाया

चाय तक दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के सात विकेट 191 रन पर निकालकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

googleNewsNext
Highlightsअश्विन और सिराज को भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी।ठाकुर ने आकर मैच की तस्वीर की पलट दी। एल्गर के साथ दूसरे विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की।

SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी में शारदुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी की। पहली बार 5 विकेट हासिल किए। ठाकुर ने 13. 1 ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले। चाय तक दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के सात विकेट 191 रन पर निकालकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

शारदुल ने सुनिश्चित कर दिया कि मेजबान टीम को खास बढ़त मिलने नहीं जा रही। लंच के बाद वाले सत्र में दक्षिण अफ्रीका ने 89 रन जोड़े, लेकिन तीन विकेट गंवाये जिनमें से दो शारदुल ने लिये। पहले उन्होंने काइल वेरेन्ने को पगबाधा आउट किया जो 21 रन बनाकर लौटे।

इसके बाद तेम्बा बावुमा को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों लपकवाया। पिछली गेंद पर चौका लगाकर अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर बावुमा अपना विकेट गंवा बैठे। बावुमा ने 60 गेंद में छह चौकों और रविचंद्रन अश्विन को जड़े एक छक्के की मदद से 51 रन बनाये।

कैगिसो रबाडा खाता भी नहीं खोल सके थे और शमी ने उन्हें मिडआन पर खड़े मोहम्मद सिराज के हाथों लपकवाया। लंच से पहले ठाकुर ने डीन एल्गर (120 गेंद में 28 रन) और युवा कीगन पीटरसन (118 गेंद में 62 रन) को पवेलियन भेजा। पीटरसन का टेस्ट क्रिकेट में यह पहला अर्धशतक है।

इसके बाद लंच के समय रासी वान डेर डुसेन को आउट किया जिन्होंने 17 गेंद में मात्र एक रन बनाया। विकेट के पीछे ऋषभ पंत का यह कैच हालांकि जमीन को छूता नजर आ रहा था। एक समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर 88 रन था लेकिन उसने तीन विकेट आधे घंटे में 14 रन के भीतर गंवा दिये।

मेजबान कप्तान एल्गर को ठाकुर ने विकेट के पीछे पंत के हाथों लपकवाया। वहीं पीटरसन उनकी शॉर्टपिच गेंद पर चकमा खा गए और दूसरे स्लिप में मयंक अग्रवाल को कैच थमा बैठे। पीटरसन का इससे पहले सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 19 रन था। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके जड़े।

Open in app