कभी धोनी के साथ बल्लेबाजी का सपना देखते थे ऋतुराज गायकवाड़, आज उनकी ही टीम के सलामी बल्लेबाज

अपने चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 26, 2020 04:56 PM2020-10-26T16:56:47+5:302020-10-26T17:07:33+5:30

Ruturaj Gaikwad recalls reliving his dream of batting with MS Dhoni in IPL 2020 | कभी धोनी के साथ बल्लेबाजी का सपना देखते थे ऋतुराज गायकवाड़, आज उनकी ही टीम के सलामी बल्लेबाज

ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक 4 आईपीएल मैच खेले हैं।

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा पहला आईपीएल अर्धशतक।कप्तान धोनी के साथ मिलकर टीम को दिलाई जीत।कभी माही के साथ बल्लेबाजी का सपना देखा करते थे ऋतुराज गायकवाड़।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 51 गेंदों में 7 बाउंड्री की मदद से नाबाद 65 रनों की पारी खेली। उनकी इस इनिंग के दम पर चेन्नई ने मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि इसके कुछ देर बाद ही सीएसके प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई, लेकिन अपना चौथा आईपीएल मैच खेल रहे गायकवाड़ ने अपनी छाप फैंस के बीच छोड़ दी।

महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर दिलाई टीम को जीत

इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ 37 रन की अटूट साझेदारी की। ऐसा पहली बार हुआ जब इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने माही के साथ बल्लेबाजी की। इसके साथ ही उनका सपना भी पूरा हो गया।

कभी धोनी के साथ बल्लेबाजी का देखते थे सपना

मैच के बाद खुद ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, "मुझे अच्छा लग रहा है, लेकिन जब तक आप अपनी टीम के लिए नहीं जीतते तब तक व्यक्तिगत लक्ष्य ज्यादा मायने नहीं रखता। मैं पिछले सीजन से सपना देख रहा था। लग रहा था कि मुझे माही भाई के साथ बल्लेबाजी का एक मौका मिलेगा। यह मेरे लिए बहुत मददगार साबित होता।" 

ऋतुराज गायकवाड़ अब तक 32 टी20 मैच खेल चुके हैं।
ऋतुराज गायकवाड़ अब तक 32 टी20 मैच खेल चुके हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ के आईपीएल करियर पर एक नजर

ऋतुराज गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 22 सितंबर 2020 को अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की। वह अब तक 4 आईपीएल मैचों में 1 बार नाबाद रहते हुए 70 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े हैं।

चेन्नई ने जीता मुकाबला, लेकिन प्लेऑफ की रेस से बाहर

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीजन का 44वां मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए सीएसके ने 18.4 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इसके कुछ घंटों बाद ही जब राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया, जिसके साथ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई।

Open in app