RCB vs RR: बारिश के कारण श्रेयस गोपाल की हैटट्रिक गई बेकार, राजस्थान-बैंगलोर का मैच रद्द

बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया आईपीएल 2019 का 49वें मैच का रिजल्ट नहीं निकला पाया।

By सुमित राय | Published: May 1, 2019 12:57 AM2019-05-01T00:57:02+5:302019-05-01T01:02:34+5:30

RCB vs RR: Rain washes out Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Match in Bengaluru | RCB vs RR: बारिश के कारण श्रेयस गोपाल की हैटट्रिक गई बेकार, राजस्थान-बैंगलोर का मैच रद्द

श्रेयस गोपाल ने एक ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया।

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े।श्रेयस गोपाल ने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस को किया आउट।

बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया आईपीएल 2019 का 49वें मैच का रिजल्ट नहीं निकला पाया। बारिश से प्रभावित इस मैच को 5-5 ओवर का किया गया था, लेकिन यह मैच भी पूरा नहीं हो पाया। राजस्थान की पारी के दौरान 3.2 ओवर के बाद बारिश दोबारा शुरू हो गई और अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया। इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने पड़े।

इस मैच के रद्द होने से राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ गई और उसके लिए अब प्लेऑफ की राह आसान नहीं रही। राजस्थान रॉयल्स की टीम 13 मैचों में 5 जीत और 7 हार के बाद 11 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं बैंगलोर की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। बैंगलोर की टीम के 13 मैचों के बाद चार जीत और 8 हार के बाद 9 प्वाइंट्स हैं और वह अंक तालिका में आखिरी नंबर पर मौजूद है।


टॉस जीतकर राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इसके बाद बारिश शुरू हो गई। लगभग तीन घंटे की बारिश के बाद मैच को 5-5 ओवर के कराने का फैसला किया गया और बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवाकर 62 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बैंगलोर की ओर से विराट कोहली 25, एबी डिविलियर्स 10, पार्थिव पटेल 8, हेनरिक क्लासेन 6, गुरकीरत सिंह 6 और पवन नेगी 4 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस गोपाल राजस्थान की ओर से स्टार गेंदबाज रहे, जिन्होंने कोहली, डिविलियर्स और स्टोइनिस को आउट कर हैटट्रिक लिया। इसके अलावा आशाने थॉमस ने दो विकेट लिया, जबकि रियान पराग और जयदेव उनादकट को एक-एक सफलता मिली।

63 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को संजू सैमसन और लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े, लेकिन चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर सैमसन के आउट होते ही बारिश फिर शुरू हो गई और अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया। संजू सैमसन को चहल ने आउट किया, जो 13 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा लिविंगस्टोन 7 गेंदों में नाबाद 11 रनों की पारी खेली।

Open in app