IPL 2020: CSK के खिलाफ विराट कोहली बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना को छोड़ देंगे पीछे

विराट कोहली ने इस सीजन खेले गए छह मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वह बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे।

By अमित कुमार | Published: October 10, 2020 12:21 PM2020-10-10T12:21:11+5:302020-10-10T12:21:11+5:30

RCB VS CSK KOHLI CAN SURPASS GAUTAM GAMBHIR AND SURESH RAINA RECORD OF MOST FOURS IN IPL HISTORY | IPL 2020: CSK के खिलाफ विराट कोहली बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना को छोड़ देंगे पीछे

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में विराट कोहली के पास दूसरे नंबर पर आने का सुनहरा मौका होगा।आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन के नाम है।

आईपीएल में शनिवार को विराट कोहली की आरसीबी का सामना धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। इस मैच को लेकर फैंस के बीच भी काफी उत्साह बहना हुआ है। वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी इस मुकाबले के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा चौका लगाने के मामले में विराट गौतम गंभीर और सुरेश रैना से आगे निकल सकते हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में विराट कोहली के पास दूसरे नंबर पर आने का सुनहरा मौका होगा। विराट के खाते में कुल 489 चौके हैं और वह इस मामले में चौथे नंबर पर हैं। विराट अगर सीएसके के खिलाफ आज के मैच में पांच चौके लगा लेते हैं, तो वह रैना और गंभीर से आगे निकल जाएंगे। इस समय सुरेश रैना 493 चौकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। 

धवन के बल्ले से निकले हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा चौका

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन के नाम है। धवन ने अब तक खेली 164 पारियों में कुल मिलाकर 537 चौके लगाए हैं। हाालंकि, इस सीजन अपनी लय हासिल करने में सफल नहीं रहे हैं। धवन का आउट ऑफ फॉर्म होना दिल्ली की चिंताओं को बढ़ा सकता है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टी20 क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। 

कोहली ने पूरे किए टी-20 में 9000 रन

दिल्ली की टीम के खिलाफ 10 रन बनाते हुए वह टी20 क्रिकेट में नौ हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बने। उन्होंने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पर चौके के साथ यह उपलब्धि हासिल की। इस मैच से पहले उनके नाम पर 285 मैचों में 8990 रन दर्ज थे। उन्होंने 41.05 की औसत से ये रन बनाए हैं। उनके नाम पर पांच शतक और 65 अर्धशतक दर्ज हैं। 

Open in app