रवींद्र जडेजा ने पांच महीने बाद भारतीय टीम के साथ किया अभ्यास, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए तैयार, देखिए वीडियो

हाल ही में जडेजा ने रणजी ट्राफी के मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ मैच की एक पारी में सात विकेट लिए थे। अब जडेजा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए तैयार हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: February 6, 2023 09:51 AM2023-02-06T09:51:26+5:302023-02-06T10:24:55+5:30

Ravindra Jadeja practiced with the Indian team after five months Border–Gavaskar Trophy | रवींद्र जडेजा ने पांच महीने बाद भारतीय टीम के साथ किया अभ्यास, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए तैयार, देखिए वीडियो

जडेजा ने भारतीय टीम के साथ किया अभ्यास

googleNewsNext
Highlightsपांच महीने बाद जडेजा ने भारतीय टीम के साथ किया अभ्यासबताई चोट से उबरकर वापसी की कहानीबीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा घुटने की चोट से उबर चुके हैं। पांच महीने बाद अब जडेजा ने एक बार फिर से भारतीय टीम के साथ अभ्यास करना शुरू किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए जडेजा को भारतीय टीम में जगह मिली है और सबकुछ सही रहा तो उनका नागपुर में 9 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट में खेलना तय है।

पांच महीने बाद भारतीय टीम के साथ अभ्यास में हिस्सा ले रहे जडेजा का वीडियो बीसीसीआई ने भी शेयर किया। इस वीडियो में जडेजा ने अपने कमबैक की कहानी भी बताई। जडेजा ने कहा, "मैं वापसी को लेकर बहुत खुश और उत्साहित हूं। मुझे फिर से भारतीय जर्सी पहनने का मौका मिला। मैं खुश हूं कि मुझे यह मौका फिर से मिला। अब तक के सफर में कई उतार-चढ़ाव आए क्योंकि जब आप लगभग पांच महीने तक क्रिकेट नहीं खेलते हो तो यह बहुत ही निराश होने वाला हो जाता है। मैं जल्द से जल्द फिर से फिट होने का इंतजार कर रहा था ताकि मैं फिर से भारत के लिए खेल सकूं।"


जडेजा ने आगे कहा,  "विश्वकप से पहले या बाद में सर्जरी कराने का फैसला लेना मुश्किल हो गया था। मैं दुविधा में था कि विश्व कप से पहले सर्जरी का फैसला लूं या बाद में, लेकिन डॉक्टर ने कहा कि अगर सर्जरी नहीं कराते हैं तब भी चोट के कारण आपका विश्व कप में खेलना काफी मुश्किल रहेगा। फिर मैंने सर्जरी कराने का फैसला किया। सर्जरी के दौरान का समय काफी मुश्किल था लेकिन टीम इंडिया की जर्सी फिर से पहनने के लिए यह समय भी कट गया।"

बता दें कि हाल ही में जडेजा ने रणजी ट्राफी के मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ मैच की एक पारी में सात विकेट लिए थे। अब जडेजा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए तैयार हैं। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में कुल चार मैच खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज के चार मैच – नागपुर में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम, धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Open in app