भारतीय टीम से अलग होने के बाद पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री की नई पारी, इस लीग के साथ आयुक्त के तौर पर जुड़े, जानिए इसके बारे में

रवि शास्त्री ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के साथ एक भूमिका निभाने के लिए तैयार हो गए हैं। 2022 से शुरू होने वाले वार्षिक टूर्नामेंट में पूर्व क्रिकेटर शामिल होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 15, 2021 02:49 PM2021-11-15T14:49:57+5:302021-11-15T14:51:18+5:30

Ravi Shastri indian cricket team Former head coach appointed Commissioner new cricket league Legends League Cricket | भारतीय टीम से अलग होने के बाद पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री की नई पारी, इस लीग के साथ आयुक्त के तौर पर जुड़े, जानिए इसके बारे में

भारतीय टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट एंड्रयू लीपस इससे निदेशक (खेल विज्ञान) के तौर पर जुड़े है। वह लीग के जुड़े खिलाड़ियों की फिटनेस का ख्याल रखेंगे। 

googleNewsNext
Highlightsलीग में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर होंगे।भारत, एशिया और शेष विश्व का प्रतिनिधित्व करने वाली तीन टीमों में विभाजित है।एलएलसी का पहला सीजन अगले साल जनवरी में खाड़ी में आयोजित होने वाला है।

नई दिल्लीः रवि शास्त्री का अगला कदम क्या होगा। फैंस का इसका जवाब मिल गया है। भारत के पूर्व क्रिकेटर ने मुख्य कोच के रूप में अपना 4 साल का कार्यकाल पूरा किया। हालांकि भारत टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रहा, लेकिन पिछले 4 वर्षों में उनके योगदान पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है।

रवि शास्त्री अपने अगले कदम के बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे थे। लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि वह क्रिकेट से जुड़ना चाहेंगे। ऐसी अटकलें हैं कि शास्त्री अपने सहयोगी स्टाफ के भरोसेमंद सदस्यों भरत अरुण और आर श्रीधर के साथ आईपीएल 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के लिए कोचिंग की भूमिका निभाएंगे, क्योंकि अहमदाबाद और लखनऊ की फ्रेंचाइजी मैदान में उतरेंगी।

रवि शास्त्री ने टी 20 विश्व कप में भी संकेत दिया कि वह कमेंट्री बॉक्स में वापस आ सकते हैं। भारत के पूर्व कप्तान एक प्रसिद्ध कमेंटेटर थे। विश्व क्रिकेट के कुछ प्रतिष्ठित क्षणों का हिस्सा रहे हैं, जिसमें 2011 विश्व कप फाइनल में एमएस धोनी का छक्का भी शामिल है।

संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए अगले साल जनवरी में शुरू होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को आयुक्त के रूप में शामिल किया गया है। एलएलसी का पहला सत्र अगले साल जनवरी में खाड़ी के किसी देश में आयोजित होने वाला है।

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ कोच का कार्यकाल पूरा करने वाले शास्त्री ने कहा, ‘‘ क्रिकेट से जुड़े रहना बहुत अच्छा लगता है, खासकर खेल के उन दिग्गजों के साथ जो अपने चैम्पियन रहे हैं।’’ उन्होंने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ यह  गंभीर क्रिकेट के साथ काफी मजेदार भी होने वाला है। इन दिग्गजों को कुछ भी फिर से साबित नहीं करना है लेकिन उनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी होगी। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इसके साथ कैसे न्याय करते हैं।’’

विज्ञप्ति में हालांकि आयुक्त के तौर पर उनकी भूमिका का जिक्र नहीं है। इस 59 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ मैं लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा बनकर बेहद रोमांचित हूं। यह एक अनूठी पहल है और हमें इसका भविष्य काफी उज्ज्वल दिख रहा हैं।’’

Open in app