IPL 2019: राजीव शुक्ला का खुलासा, बैठक में पहले ही हुआ था तय, नहीं की जाएगी मांकडिंग

राजीव शुक्ला ने कहा कि कप्तानों और मैच रैफरियों की बैठक में यह तय किया गया था कि इस तरह से किसी बल्लेबाज को आउट नहीं किया जायेगा। उस बैठक में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद थे। 

By भाषा | Published: March 26, 2019 02:56 PM2019-03-26T14:56:12+5:302019-03-26T15:36:03+5:30

Rajeev Shukla: it had been decided that if non striking batsman steps out bowler as a courtesy will not run him out | IPL 2019: राजीव शुक्ला का खुलासा, बैठक में पहले ही हुआ था तय, नहीं की जाएगी मांकडिंग

IPL 2019: राजीव शुक्ला का खुलासा, बैठक में पहले ही हुआ था तय, नहीं की जाएगी मांकडिंग

googleNewsNext

इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने दावा किया कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी समेत आईपीएल कप्तानों ने एक बैठक में तय किया था कि लीग में किसी बल्लेबाज को मांकडिंग नहीं किया जायेगा। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने सोमवार को राजस्थान रायल्स को मांकडिंग करके विवाद को जन्म दे दिया। 

शुक्ला ने कहा कि कप्तानों और मैच रैफरियों की बैठक में यह तय किया गया था कि इस तरह से किसी बल्लेबाज को आउट नहीं किया जायेगा। उस बैठक में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद थे। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जहां तक मुझे याद है वह कप्तानों और मैच रैफरी की बैठक थी और बतौर चेयरमैन मैं भी मौजूद था। इसमें तय किया गया था कि यदि दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज बाहर निकल भी आता है तो भी गेंदबाज शिष्टाचारवश उसे रन आउट नहीं करेगा। शायद वह बैठक कोलकाता में आईपीएल के किसी सत्र से पहले हुई थी। उसमें धोनी और विराट दोनों मौजूद थे।’’ 

Open in app