आर अश्विन ने इस खिलाड़ी को 'बाएं हाथ का एम एस धोनी' कहा, की जमकर तारीफ

रिंकू की तारीफ में आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें मैं बाएं हाथ का धोनी कहूंगा। अश्विन ने कहा कि वह यूपी के लिए लगातार ढेरों रन बना रहे हैं और भारतीय टीम में जगह बना चुके हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 20, 2024 04:30 PM2024-01-20T16:30:14+5:302024-01-20T16:31:58+5:30

R Ashwin praised Rinku Singh as left handed MS Dhoni | आर अश्विन ने इस खिलाड़ी को 'बाएं हाथ का एम एस धोनी' कहा, की जमकर तारीफ

भारतीय टीम के दिग्गज फिरकी गेंदबाज आर अश्विन

googleNewsNext
Highlights अश्विन ने कहा कि वह यूपी के लिए लगातार ढेरों रन बना रहे हैंदबाव सहने की क्षमता और संयम के कारण कहा 'बाएं हाथ का एम एस धोनी'रिंकू मुश्किल स्थिति से टीम को निकालकर गेम फिनिश भी कर रहे हैं

नई दिल्ली:  अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला में अपने प्रदर्शन से रिंकू सिंह ने सबको प्रभावित किया। भारतीय टीम के दिग्गज फिरकी गेंदबाज आर अश्विन ने रिंकू सिंह को "बाएं हाथ का एम एस धोनी" कहा है। दरअसल  रिंकू सिंह भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम के एक भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। वह न सिर्फ लगातार 5वें और 6ठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रन बना रहे हैं बल्कि मुश्किल स्थिति से टीम को निकालकर गेम फिनिश भी कर रहे हैं।

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ केकेआर की तरफ से खेलते हुए रिंकू ने यश दयाल के आखिरी ओवर में अंतिम पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद से ही रिंकू को चर्चा मिली और वह टीम इंडिया में भी जगह बनाने में कामयाब रहे। अब अपने धाकड़ प्रदर्शन से रिंकू ने सबको अपना मुरीद बना लिया है। पदार्पण करने के एक साल से भी कम समय में, रिंकू ने खुद को टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए छठे नंबर पर स्थापित कर लिया है। 15 मैचों में, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 89.00 की औसत और 176.23 की स्ट्राइक रेट के साथ 356 रन बनाए हैं।

रिंकू की तारीफ में आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें मैं बाएं हाथ का धोनी कहूंगा। मैं अभी उनकी तुलना धोनी से नहीं कर सकता क्योंकि धोनी बहुत बड़े हैं। अश्विन ने कहा कि वह रिंकू को बांए हाथ की धोनी उनके दबाव सहने की क्षमता और संयम के कारण कह रहे हैं। अश्विन ने कहा कि वह यूपी के लिए लगातार ढेरों रन बना रहे हैं और भारतीय टीम में जगह बना चुके हैं। वह कई वर्षों तक केकेआर की बेंच पर थे। 

अश्विन ने एक कहानी भी सुनाई कि कैसे उत्तर प्रदेश के लड़के ने अपनी खेल भावना से केकेआर प्रबंधन पर जीत हासिल की। अश्विन ने कहा कि लोग मुझसे कहते थे कि, जब वह केकेआर में थे, तब उन्हें अभ्यास में भी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलता था। वह थ्रोडाउन में बल्लेबाजों द्वारा हिट की गई सभी गेंदों को इकट्ठा कर के वापस गेंदबाज को देते थे। 

अश्विन ने कहा कि वह इतने लंबे समय तक फ्रेंचाइजी के साथ रहे। यूपी के लिए कड़ी मेहनत की और दिखाया कि वह भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने या पारी खत्म करने में भी सक्षम हैं। चाहे टीम पहले बल्लेबाजी कर रही हो या पीछा कर रही हो वह संयम नहीं खोता। पारी के अंत में उनका धैर्य एक बोनस है।

Open in app