Puneet Bisht hit 146 run just 51 ball against Mizoram in Syed Mushtaq Ali Trophy | सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में चौकों-छक्‍कों की बारिश, भारतीय खिलाड़ी ने 17 छक्के जड़ बना डाले 102 रन
पुनीत बिष्‍ट। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsपिछले कुछ सालों में टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी का तरीका बहुत बदल गया है। सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में भारतीय बल्लेबाजों को बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। केदार जाधव एन जगदीशन के बाद अब पुनीत बिष्‍ट ने ताबड़तोड़ पारी खेली है।

Meghalaya vs Mizoram, Plate: सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में इन दिनों बल्लेबजों का बल्ला खूब बोल रहा है। बुधवार को मेघालय और मिजोरम के बीच खेले जा रहे एक मैच के दौरान मेघालय की टीम ने 230 रन बना दिए। मिजोरम की टीम ने टॉस जीतकर मेघालय को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेघालय की शुरुआत खराब रही और टीम ने 28 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने के आए टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पुनीत बिष्‍ट ने आक्रमक पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 230 तक पहुंचा दिया। पुनीत बिष्‍ट इस टीम के कप्तान भी है। पुनीत बिष्‍ट ने इस पारी के दौरान 17 छक्के और 6 चौके लगाए। उन्होंने 51 गेंदों पर विस्‍फोटक 146 रन ठोककर एक तरह से इस मैच को मेघालय के पक्ष में डाल दिया। 

पुनीत बिष्‍ट ने 103 रन तो सिर्फ छक्कों के साथ ही पूरा कर लिया। मेघालय ने इस मैच में पहले बल्‍लेाजी करते हुए 20 ओवर में 230 रनों का स्‍कोर खड़ा किया। पुनीत के अलावा टीम के ओपनर योगेश तिवारी ने 47 गेंद पर 53 रन की पारी खेली. उन्‍होंने 6 चौके और 2 छक्‍के लगाए। बता दें कि 34 साल के पुनीत बिष्‍ट का जन्‍म दिल्‍ली में हुआ। वो घरेलू क्रिकेट में दिल्‍ली के लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका निभाते हैं। 

पुनीत बिष्ट अब छक्कों के मामले में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की बराबरी भी कर ली है। क्रिस गेल ने एक पारी के दौरान साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 17 छक्के जड़े थे। बिष्ट और गेल अब 17 छ्क्कों के साथ सबसे अधिक सिक्स लगाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। 

Web Title: Puneet Bisht hit 146 run just 51 ball against Mizoram in Syed Mushtaq Ali Trophy

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे