IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ हो सकती है पृथ्वी शॉ की टीम से छुट्टी, अजिंक्य रहाणे नहीं बल्कि ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग सलामी बल्लेबाजों के खाता खोले बगैर आउट होने से परेशान हैं। टूर्नामेंट में अब तब नौ बार ऐसा हो चुका है जिसमें धवन चार, पृथ्वी तीन और रहाणे दो बार बिना रन बनाए ही आउट हो गए हैं।

By अमित कुमार | Published: November 8, 2020 03:33 PM2020-11-08T15:33:59+5:302020-11-08T15:35:38+5:30

Prithvi Shaw all set to be dropped Delhi Capitals likely to opt for new opening pair against SRH | IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ हो सकती है पृथ्वी शॉ की टीम से छुट्टी, अजिंक्य रहाणे नहीं बल्कि ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

पृथ्वी शॉ। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights धवन की बात करें तो उन्‍होंने इस सीजन दिल्‍ली के लिए सबसे ज्‍यादा 525 रन बनाए हैं। पृथ्वी शॉ की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन भी टीम के लिए ओपन कर चुके हैं।क्वॉलीफायर जैसे अहम मुकाबले में पृथ्वी शॉ को टीम बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन इस सीजन बेहद ही निराश करने वाला रहा है। पृथ्वी शॉ अपनी गलतियों से सबक लेने में नाकाम रहे हैं और मैच दर मैच खराब शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं। पृथ्वी का खेलने का यह अंदाज टीम मैनजमेंट की टेंशन को बढ़ाने का काम कर रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है क्वॉलीफायर जैसे अहम मुकाबले में पृथ्वी शॉ को टीम बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

पृथ्वी शॉ की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन भी टीम के लिए ओपन कर चुके हैं। लेकिन दिल्ली के लिए यह जोड़ी भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी है और अधिकतर मैचों में फ्लॉप रही है। इनसाइड स्‍पोर्ट्स की खबर के अनुसार ऐसी संभावना है कि अहम मुकाबले के लिए शिखर धवन मार्कस स्‍टोइनिस के साथ जोड़ी बना सकते हैं। ये दोनों ही बल्लेबाज इस सीजन दिल्ली के लिए रन बनाने में सफल रहे हैं।

धवन की बात करें तो उन्‍होंने इस सीजन दिल्‍ली के लिए सबसे ज्‍यादा 525 रन बनाए हैं, जिसमें उन्‍होंने लगातार दो शतक जड़े। जबकि स्‍टोइनिस ने 26.16 की औसत और 150.23 की स्‍ट्राइक रेट से 15 मैचों में 314 रन बनाए। युवा कप्तान अय्यर टूर्नामेंट के 13वें सत्र में टीम को पहली बार फाइनल में ले जाना चाहेंगे तो वहीं वॉर्नर 2016 की सफलता को एक बार फिर से दोहराकर दूसरी बार टीम को चैम्पियन बनाना चाहेंगे।

दिल्ली की टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की है। शिखर धवन (15 मैचों में 525) ने कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। युवा पृथ्वी शॉ (13 मैचों से 228) की कमजोरियां बेहतर तेज गेंदबाजी के खिलाफ उजागर हो गयी तो वहीं अनुभवी अजिंक्य रहाणे (7 मैचों में 111) ने अब तक केवल एक मैच में दमदार प्रदर्शन किया है। 

Open in app