12 साल बाद फिर रिकी पोंटिंग को याद आया 'मंकीगेट प्रकरण', ICC ने हरभजन सिंह पर लगाया था बैन

साइमंड्स ने हरभजन सिंह पर उन्हें मंकी कहने का आरोप लगाया था। हालांकि हरभजन ने इससे इनकार कर दिया था, लेकिन...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 18, 2020 03:45 PM2020-03-18T15:45:44+5:302020-03-18T15:45:44+5:30

Ponting: Monkeygate lowest point of my captaincy | 12 साल बाद फिर रिकी पोंटिंग को याद आया 'मंकीगेट प्रकरण', ICC ने हरभजन सिंह पर लगाया था बैन

12 साल बाद फिर रिकी पोंटिंग को याद आया 'मंकीगेट प्रकरण', ICC ने हरभजन सिंह पर लगाया था बैन

googleNewsNext

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के दौरान मंकीगेट प्रकरण को सबसे बुरा पल करार दिया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2007-2008 में बॉर्डर-गावस्कर के दौरान सिडनी टेस्ट में इस विवाद ने तब जन्म लिया था, जब हरभजन सिंह ने एंड्रयू साइमंड्स को कथित रूप से अपशब्द कह दिया था।

इसके बाद दोनों क्रिकेटर आपस में भिड़ गए थे। साइमंड्स ने हरभजन सिंह पर उन्हें मंकी कहने का आरोप लगाया था। हालांकि हरभजन ने इससे इनकार कर दिया था। इस विवाद के बाद आईसीसी ने हरभजन पर तीन मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था।

पोंटिंग ने स्काई स्पोटर्स से कहा, "मंकीगेट शायद मेरी कप्तानी का सबसे बुरा पल था। 2005 में एशेज सीरीज हारना भी निराशाजनक था लेकिन मैं उस समय पूरे नियंत्रण में था, लेकिन मंकीगेट के दौरान जो हुआ उस समय मैं अपने नियंत्रण में नहीं था।"

पोंटिंग ने कहा, "वह बुरा पल था, इसलिए भी क्योंकि वह काफी लंबा खिंचा था। मुझे याद है कि मैं एडिलेड टेस्ट में जा रहा था और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के कुछ अधिकारियों से बात कर रहा था, क्योंकि इस मामले की सुनवाई एडिलेड टेस्ट मैच के अंत में थी।"

Open in app