PCB VS ACC Asia Cup 2023: एसीसी से मुआवजे की मांग, पीसीबी ने कहा- मैच श्रीलंका में होने के कारण गेट मनी के नुकसान, जानें पूरा मामला

PCB VS ACC Asia Cup 2023: पीसीबी ने हालांकि इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने एसीसी के प्रमुख जय शाह को औपचारिक पत्र लिखकर मुआवजा देने की मांग की है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 7, 2023 04:00 PM2023-09-07T16:00:27+5:302023-09-07T16:01:20+5:30

PCB VS ACC Asia Cup 2023 Demand compensation loss of gate money due to match being held in Sri Lanka | PCB VS ACC Asia Cup 2023: एसीसी से मुआवजे की मांग, पीसीबी ने कहा- मैच श्रीलंका में होने के कारण गेट मनी के नुकसान, जानें पूरा मामला

file photo

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका में मैचों के कार्यक्रम तय करने को लेकर एसीसी के रवैये पर भी निराशा व्यक्त की है।पांच सितंबर को बैठक में दोनों मेजबान देशों और एसीसी सदस्यों ने यह फैसला किया था कि मैचों का आयोजन हंबनटोटा में होना चाहिए। श्रीलंका के मुख्य क्यूरेटर पिच तैयार करने के लिए वहां रवाना हो गए थे।

PCB VS ACC Asia Cup 2023:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच श्रीलंका में होने के कारण गेट मनी के नुकसान के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) से मुआवजे की मांग की है।

पीसीबी ने हालांकि इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने एसीसी के प्रमुख जय शाह को औपचारिक पत्र लिखकर मुआवजा देने की मांग की है। अशरफ ने इसके साथ ही श्रीलंका में मैचों के कार्यक्रम तय करने को लेकर एसीसी के रवैये पर भी निराशा व्यक्त की है।

पीसीबी प्रमुख ने किसी का नाम लिए बिना पूछा है कि एसीसी बोर्ड के सदस्यों को विश्वास में लिए बिना अंतिम समय में मैच स्थलों को बदलने के फैसले के लिए कौन जिम्मेदार है। पत्र में कहा गया है कि पांच सितंबर को बैठक में दोनों मेजबान देशों और एसीसी सदस्यों ने यह फैसला किया था कि मैचों का आयोजन हंबनटोटा में होना चाहिए।

जिसके बाद श्रीलंका के मुख्य क्यूरेटर पिच तैयार करने के लिए वहां रवाना हो गए थे। यहां तक कि प्रसारण के लिए भी हंबनटोटा में जरूरी व्यवस्थाएं की जाने लगी थी। पत्र के अनुसार एसीसी ने इसकी पुष्टि करते हुए पीसीबी के लिए एक ईमेल भी भेजा था। अशरफ ने इस पर हैरानी जताई कि कुछ देर बाद पीसीबी से कहा गया कि वह इस मेल पर विचार न करे और बाद में घोषणा कर दी गई कि मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कैंडी और कोलंबो में ही होंगे। 

Open in app