पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और PSL के बीच रिश्तों में खटास, जानिए क्या है वजह

कोरोना के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है...

By भाषा | Published: July 31, 2020 06:39 PM2020-07-31T18:39:24+5:302020-07-31T18:39:24+5:30

PCB, PSL at loggerheads over contractual obligations | पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और PSL के बीच रिश्तों में खटास, जानिए क्या है वजह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और PSL के बीच रिश्तों में खटास, जानिए क्या है वजह

googleNewsNext

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इसकी फ्रेंचाइजी के बीच रिश्तों में खटास आ गयी है क्योंकि तीन टीमें बोर्ड के साथ वित्तीय और प्रायोजन संबंधित प्रतिबद्धतायें पूरी करने में असफल रहीं।

लीग में छह फ्रेंचाइजी के मालिकों ने पीसीबी को कड़े शब्दों में ईमेल भेजा है और ऐसा पीएसएल की 28 जुलाई को निर्धारित संचालन परिषद बैठक के रद्द करने के बाद हुआ क्योंकि बोर्ड अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी छुट्टियां मनाने ब्रिटेन रवाना हो गये।

समाधान निकालने के बजाय पीएसएल के परियोजना कार्यकारी शोएब नावेद ने अपने जवाब में कहा कि भविष्य में ये तीन फ्रेंचाइजी संचालन परिषद या किसी अन्य चर्चा का हिस्सा नहीं होंगी, जब तक वे अपना बकाया नहीं दे देतीं।

बोर्ड में एक विश्वस्त सूत्र ने कहा, ‘‘शोएब नावेद ने स्पष्ट किया कि बोर्ड ने फैसला किया कि जिन फ्रेंचाइजी ने बोर्ड के साथ अपनी वित्तीय प्रतिबद्धताओं को पूरा किया है, उन्हें ऐसा नहीं करने वाली फ्रेंचाइजी टीमों की वजह से इसका खामियाजा क्यों भुगतना पड़े।’’

Open in app