पाकिस्तान के नए कोचों मिस्बाह और वकार यूनिस के पैकेज का हुआ खुलासा, जानिए हर महीने मिलेंगे कितने पैसे

Pakistan's coaches payment details: पाकिस्तान के नव नियुक्त कोचों मिस्बाह और वकार यूनिस को हर महीने मिलने वाले पैकेज का खुलासा हो गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 6, 2019 04:27 PM2019-09-06T16:27:09+5:302019-09-06T16:28:23+5:30

Pakistan's coaches payment details, how much amount Misbah and Waqar Younis will get monthly | पाकिस्तान के नए कोचों मिस्बाह और वकार यूनिस के पैकेज का हुआ खुलासा, जानिए हर महीने मिलेंगे कितने पैसे

वकार यूनिस को बनाया गया है पाकिस्तान का नया गेंदबाजी कोच

googleNewsNext

मिस्बाह उल हक को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कोच और चयन समिति का नया प्रमुख बनाया गया है। वहीं वकार यूनिस को नया गेंदबाजी कोच बनाया गया है। इन तीनों की नियुक्ति तीन सालों के लिए हुई है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद पीसीबी द्वारा मिकी आर्थर का करार आगे न बढ़ाए जाने के बाद ये नए कोचों की नियुक्ति हुई है।

पाकिस्तान के नए कोचों को मिलेगा कितना पैकेज

अब एक मीडिया रिपोर्ट में पाकिस्तान के नए कोचों को पीसीबी से मिलने वाले पैकेज का खुलासा हुआ है। पाकिस्तानी अखबार डेली जंग में प्रकाशिक रिपोर्ट के मुताबिक, नए कोच मिस्बाह उल हक को हर महीने 28 लाख (पाकिस्तानी) रुपये (लगभग 12,76,440 भारतीय रुपये) की फीस मिलेगी।

वहीं नए गेंदबाजी कोच वकार यूनिस को 20 लाख पाकिस्तानी रुपये (लगभग 9,11,743.42 रुपये) की फीस मिलेगी। यूनिस अभी परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और जल्द ही लाहौर शिफ्ट होंगे। इन दोनों कोचों की फीस स्थानीय मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल टीम के गेंदबाजों को कोचिंग देने के अलावा यूनिस घरेलू मैचों में भी शामिल होंगे और नई प्रतिभाओँ की पहचान करेंगे और उन्हें लाहौर स्थित नेशनल क्रिकेट ऐकैडमी में तराशेंगे।

Open in app