Pakistan vs England 2022: पाक कप्तान आजम पर हमला, अफरीदी ने कहा-सीनियर खिलाड़ियों से सलाह नहीं लेते, बल्लेबाजी कोच यूसुफ की बात नहीं मानते

Pakistan vs England 2022: इंग्लैंड ने मुल्तान में सोमवार को पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में 26 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है।  

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 14, 2022 04:40 PM2022-12-14T16:40:55+5:302022-12-14T16:42:04+5:30

Pakistan vs England 2022 Attack Pak captain Babar Azam former cricketer Shahid Afridi said do not take advice senior players criticized batting coach Mohammad Yusuf | Pakistan vs England 2022: पाक कप्तान आजम पर हमला, अफरीदी ने कहा-सीनियर खिलाड़ियों से सलाह नहीं लेते, बल्लेबाजी कोच यूसुफ की बात नहीं मानते

सभी खिलाड़ियों को एकजुट रखकर संभव होता है।

googleNewsNext
Highlightsसभी खिलाड़ियों को एकजुट रखकर संभव होता है।रणनीति को लेकर सीनियर खिलाड़ियों से चर्चा करनी चाहिए। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की असंगत फॉर्म के बारे में बात की।

Pakistan vs England 2022: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दावा किया है कि टीम के वर्तमान कप्तान बाबर आजम टीम की रणनीति को लेकर सीनियर खिलाड़ियों से सलाह नहीं लेते हैं और उन्होंने चयन मामलों में सक्रिय भूमिका नहीं निभाने पर बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ की आलोचना भी की।

इंग्लैंड ने मुल्तान में सोमवार को पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में 26 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। अफरीदी ने एक टीवी चैनल से कहा,‘‘ एक कप्तान के रूप में मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नेतृत्वकर्ता अच्छा होना चाहिए और यह सभी खिलाड़ियों को एकजुट रखकर संभव होता है।

इसका मतलब है कि आपको अपनी रणनीति को लेकर सीनियर खिलाड़ियों से चर्चा करनी चाहिए। अगर आप अपने सीनियर खिलाड़ियों के बजाय बाहरी लोगों से सलाह लेना शुरू कर देते हैं तो फिर नुकसान होता है।’ बल्लेबाजी कोच यूसुफ ने मैच के बाद संवाददाताओं से उप कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की असंगत फॉर्म के बारे में बात की।

पाकिस्तान के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा की टीम चयन के मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं होती है। अफरीदी ने कहा,‘‘ मेरा मानना है कि युसूफ ने अच्छा जवाब नहीं दिया और मुझे लगता है कि रिजवान को विश्राम की जरूरत है और पाकिस्तान को टेस्ट मैचों में उनकी जगह सरफराज अहमद को लाना चाहिए।’’

चोटिल नसीम शाह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। यह 19 वर्षीय तेज गेंदबाज रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गया था और इस कारण मुल्तान में दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को जारी बयान में कहा,‘‘ कंधे की चोट के कारण नसीम शाह तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।’’ इंग्लैंड पहले दोनों टेस्ट मैच जीतकर श्रृंखला पहले अपने नाम कर चुका है। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार से कराची में खेला जाएगा।

Open in app