10 पाकिस्तानी खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, इंग्लैंड दौरे पर संकट के बादल, आकाश चोपड़ा ने पूछा, 'इतने खिलाड़ी कैसे हुए संक्रमित'

Pakistan tour of England: पाकिस्तानी टीम के 10 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं, आकाश चोपड़ा ने पूछे दो जरूरी सवाल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 24, 2020 08:11 AM2020-06-24T08:11:27+5:302020-06-24T08:11:27+5:30

Pakistan tour of England: Aakash Chopra asks 2 pertinent questions as 10 Pak players test positive | 10 पाकिस्तानी खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, इंग्लैंड दौरे पर संकट के बादल, आकाश चोपड़ा ने पूछा, 'इतने खिलाड़ी कैसे हुए संक्रमित'

मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज समेत 10 पाकिस्तानी खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद हफीज और वहाब रियाज समेत 10 पाकिस्तानी खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिवआकाश चोपड़ा ने पूछा, क्या इतने पाक खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हो पाएगा इंग्लैंड दौरा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन महीने में अपनी पहली क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने की तैयारी कर रही थी कि उसके 10 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित मिलने से पूरे क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई है। 

सोमवार को शादाब खान, हारिस रऊफ और हैदर अली के पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनेन, इमरान खान समेत सात और खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने से पाकिस्तानी टीम में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 तक पहुंच गई है। 

10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चर्चित कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने दो महत्वपूर्ण सवाल पूछे हैं। क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर पर काम करने वाले चोपड़ा पाकिस्तानी टीम में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए हैरान हैं।

आकाश चोपड़ा ने पूछा, क्या हो पाएगा पाकिस्तान का इंग्लैंड का दौरा?

वेस्टइंडीज की टीम पहले ही इंग्लैंड में हैं और इन दोनों टीमों की सीरीज से कोरोना की वजह से क्रिकेट थमने के करीब चार महीने बाद फिर से क्रिकेट शुरू होगा। इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले वेस्टइंडीज का कोई भी खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं पाया गया था।


 
इन परिस्थितियों के बीच आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर दो बेहद महत्वपूर्ण सवाल पूछे, 'क्या इंग्लैंड का दौरा हो भी पाएगा? और इतने खिलाड़ियों को कोरोना कहां से हुआ?'

स्टार ऑलराउंडर <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/mohammad-hafeez/'>मोहम्मद हफीज</a> को पाया गया कोरोना पॉजिटिव (Twitter)
स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को पाया गया कोरोना पॉजिटिव (Twitter)

पहला सवाल: क्या (पाकिस्तान का) इंग्लैंड दौरा हो भी पाएगा?

पाकिस्तान को 28 जून को इंग्लैंड रवाना है, लेकिन अब 10 खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें 14 दिनों की आइसोलेशन अवधि में रहना होगा, इसके बाद फिर से उनका टेस्ट होगा। अगर तब रिजल्ट निगेटिव आता है, तो उन्हें अपने साथी खिलाड़ियों से जुड़ने के लिए कर्मशल फ्लाइट से इंग्लैंड जाना होगा। इंग्लैंड पहुंचने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग के लिए जुडऩे से पहले उन्हें फिर से खुद को आइसोलेट करना होगा। इस पूरी प्रक्रिया में इतने सारे अगर-मगर है कि आकाश को यकीन नहीं है कि पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा।

दूसरा सवाल: इतने खिलाड़ियों को वायरस कहां से हुआ?

खिलाड़ियों को सभी संभावित एहतियात बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन के निर्देश के बावजूद आकाश हैरान है कि टीम के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को ये पता लगाना होगा कि ये जानते हुए भी इंग्लैंड जैसी महत्वपूर्ण सीरीज आने वाली है, उसके इतने खिलाड़ी कैसे संक्रमित हो गए। 

जहां तक सीरीज के भविष्य का सवाल है, पीसीबी ने अपने बयान में पुष्टि की है कि दौरे पर जाने वाले 35 में 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद उसका कार्यक्रम पहले के अनुसार ही चलेगा। बोर्ड के सीईओ ने लोगों से कहा है कि वे घबराएं नहीं क्योंकि खिलाड़ियों के पास उबरने और इस सीरीज में भाग लेने के लिए पर्याप्त समय है।

Open in app