Pakistan Cricket Board: पीसीबी को बड़ा झटका, 18 वर्षीय बल्लेबाज आयशा नसीम ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ली, आखिर क्या है वजह

Pakistan Cricket Board: आक्रामक बल्लेबाज नसीम ने धार्मिक कारणों से क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है लेकिन पीसीबी को इसकी पुष्टि करने में 48 घंटे का समय लगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 25, 2023 04:40 PM2023-07-25T16:40:36+5:302023-07-25T16:42:21+5:30

Pakistan Cricket Board PCB 18-year-old Explosive Pakistan batter Ayesha Naseem retired from international cricket due to personal reasons | Pakistan Cricket Board: पीसीबी को बड़ा झटका, 18 वर्षीय बल्लेबाज आयशा नसीम ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ली, आखिर क्या है वजह

file photo

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम में नहीं चुना गया है।आयशा नसीम को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। पीसीबी निजी कारणों से संन्यास लेने के उनके फैसले का सम्मान करता है।

लाहौरः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि की कि 18 वर्षीय बल्लेबाज आयशा नसीम ‘‘निजी कारणों’’ से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रही हैं। पीसीबी ने इसके साथ ही निदा डार को नया कप्तान नियुक्त किया है। वह पहली बार पूर्णकालिक कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगी।

 

रविवार को रिपोर्टों में कहा गया था कि आक्रामक बल्लेबाज नसीम ने धार्मिक कारणों से क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है लेकिन पीसीबी को इसकी पुष्टि करने में 48 घंटे का समय लगा। उन्होंने हालांकि संन्यास की वजह निजी कारणों को बताया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने धार्मिक कारणों से यह फैसला किया।

इस कारण उन्हें चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम में नहीं चुना गया है। पाकिस्तान की महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मलिक ने बयान में कहा,‘‘ हम आयशा नसीम को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। पीसीबी निजी कारणों से संन्यास लेने के उनके फैसले का सम्मान करता है।’’ आयशा ने पाकिस्तान की तरफ से चार एक दिवसीय और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में हिस्सा लिया। वह 2020 और 2023 के टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा थी।

एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, अनोशा नासिर, डायना बेग, फातिमा सना, मुनीबा अली, नजीहा अल्वी, नशरा संधू, नतालिया परवेज, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, शवाल जुल्फिकार, सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह और उम्म-ए-हानी।

Open in app