PAK vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैच, पाकिस्तान ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें लिस्ट, जानें कब-कब मैच

PAK vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ रावलपिंडी तीनों एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करेगा। टूर्नामेंट विश्व कप लीग का हिस्सा है, जिसके मुकाबले आठ, 10 और 12 जून को खेले जायेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 23, 2022 05:08 PM2022-05-23T17:08:53+5:302022-05-23T17:09:58+5:30

PAK vs WI ODI Series Pakistan Usman Qadir Asif Ali and Haider Ali out Announce 16-Member Squad West Indies see list 8,10, 12 june match | PAK vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैच, पाकिस्तान ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें लिस्ट, जानें कब-कब मैच

पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम एक जून से अभ्यास शिविर में शामिल होगी।  

googleNewsNext
Highlightsउस्मान एकदिवसीय सीरीज की टीम में जगह बरकरार नहीं रख सके।पाकिस्तान की पिछली घरेलू एकदिवसीय सीरीज में नहीं खेल सके थे। मुकाबले आठ, 10 और 12 जून को खेले जायेंगे।

PAK vs WI: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए लेग स्पिनर उस्मान कादिर और आक्रामक बल्लेबाज आसिफ अली और हैदर अली को सोमवार को चुनी गई टीम से बाहर कर दिया।

मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा, ‘उस्मान, आसिफ और हैदर खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए हमारी योजना में बने हुए हैं। इस साल हमें टी20 विश्व कप सहित इस प्रारूप की कई सीरीज में भाग लेना हैं।’ वसीम ने कहा कि उप-कप्तान शादाब खान और मोहम्मद नवाज की चोट से वापसी के कारण उस्मान एकदिवसीय सीरीज की टीम में जगह बरकरार नहीं रख सके।

वापसी करने वाले दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की पिछली घरेलू एकदिवसीय सीरीज में नहीं खेल सके थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ रावलपिंडी तीनों एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करेगा। यह टूर्नामेंट विश्व कप लीग का हिस्सा है, जिसके मुकाबले आठ, 10 और 12 जून को खेले जायेंगे।

पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम एक जून से अभ्यास शिविर में शामिल होगी।  इसमें हारिस रउफ, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान अपनी इंग्लिश काउंटी टीमों के साथ प्रतिबद्धता पूरी करने के बाद यहां पहुंचेंगे। टीम दो साल से अधिक समय में पहली बार जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो-बबल) के प्रतिबंध के बिना खेलेगी। चयनकर्ताओं ने मोहम्मद रिजवान के विकल्प के रूप में नये विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल किया है जिसमें अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां और इमाम-उल-हक के रूप में तीन सलामी बल्लेबाजों को बरकरार रखा है।

टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हारिस रउफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद। 

Open in app