Pak vs SL: पाकिस्तान के घोषित की श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम, इन खिलोड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत पांच अक्टूबर से होगी। दोनों टीमों के बीच सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

By सुमित राय | Published: October 3, 2019 03:25 PM2019-10-03T15:25:31+5:302019-10-03T15:25:31+5:30

Pak vs SL: Pakistan announced T20 squad againd Sri Lanka | Pak vs SL: पाकिस्तान के घोषित की श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम, इन खिलोड़ियों को मिला मौका

Pak vs SL: पाकिस्तान के घोषित की श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।टीम की कमान सरफराज अहमद के हाथों में होगी, वहीं कई खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी हुई है।

वनडे सीरीज में 2-0 से श्रीलंका को मात देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान सरफराज अहमद के हाथों में होगी, वहीं टीम में कई खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी हुई है।

पाकिस्तान टीम में उमर अकमल को तीन साल बाद टीम में मौका मिला है, जबकि अहमद शहजाद की एक साल बाद वापसी हुई है। उमर अकमल ने आखिरी बार टी20 मैच सितंबर 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जबकि अहमद शहजाद ने अपना आखिरी टी20 मैच जून 2018 में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था।

इंग्लैंड के खिलाफ मई में टी20 मैच खेलने वाले फहीम अशरफ को भी टीम में मौका दिया गया है। आबिद अली, मोहम्मद रिजवान और इमाम उल हक की जगह पर इन तीन खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है। इमाम चोट के कारण टीम से बाहर हैं, जबकि अन्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत पांच अक्टूबर से होगी। दोनों टीमों के बीच पहला मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के अन्य दो मैच भी इस ग्राउंड पर सात और नौ अक्टूबर को खेले जाएंगे।

इससे पहले पाकिस्तान ने कराची के नेशनल स्टेडियम में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

बता दें कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी के बाद किसी टीम ने पाक का दौरा किया है। आतंकी हमले के बाद सभी टीमों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अपने सारे घरेलू मैच यूएई में खेलने पड़े थे।

टी20 सीरीज के पाकिस्तान क्रिकेट टीम :सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम, अहमद शाहजाद, आसिफ अली, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, उमर अकमल, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज।

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम : दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणातिलाका, सदेरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्ष, मिनोद भानुका, लहिरु मदुशका, वानिन्दु हसनंगा, लक्ष्मण हसनगंगा, लक्ष्मण हसन और लाहिरु कुमारा।

Open in app