Nothing changes between me and Virat he is my captain and I am his deputy said Rahane | विराट कोहली की कप्तानी को लेकर अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, कही दिल जीतने वाली बात
अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकप्तान और टीम प्रबंधन को लेकर रहाणे ने कई बातों का जिक्र किया।ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत में रहाणे का अहम योगदान रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में दमदार सीरीज जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम को अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलना है। ऐतिहासिक जीत में अपनी कप्तानी से दिल जीतने वाले अजिंक्य रहाणे ने साफ तौर पर कहा है कि उनकी टीम के कप्तान विराट कोहली है। टीम को जरूरत पड़ने पर ही वह कप्तानी करके खुश हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में रहाणे फिर उपकप्तान होंगे। 

अब आस्ट्रेलिया दौरे के बाद फिर उपकप्तानी संभालते हुए उनके लिये क्या अलग होगा, यह पूछने पर रहाणे ने कहा कि कुछ भी नहीं । विराट टेस्ट टीम के कप्तान थे और रहेंगे ।मैं उपकप्तान हूं। उनके नहीं होने पर मुझे कप्तानी दी गई थी और मेरा काम टीम इंडिया की कामयाबी के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना था। उन्होंने कहा कि सिर्फ कप्तान बनना ही महत्वपूर्ण नहीं है। कप्तान की भूमिका आप कैसे निभाते हैं, वह ज्यादा अहम है। अभी तक मैं सफल रहा हूं और उम्मीद है कि भविष्य में भी अच्छे नतीजे दे सकूंगा। 

रहाणे की कप्तानी में भारत ने पांच में से चार टेस्ट जीते हैं। कोहली से अपने संबंध के बारे में उन्होंने कहा कि मेरा और विराट का तालमेल हमेशा अच्छा रहा है। उसने समय समय पर मेरी बल्लेबाजी की तारीफ की है। हमने टीम के लिये भारत में और विदेश में कई यादगार पारयां खेली है। वह चौथे नंबर पर उतरते हैं और मैं पांचवें पर , इसलिये हमारी कई साझेदारियां बनी हैं। 

उन्होंने कहा कि हमने हमेशा एक दूसरे के खेल का सम्मान किया है। हम जब क्रीज पर होते हैं तो विरोधी गेंदबाजी के बारे में बात करते हैं । जब हम दोनों में से कोई खराब शॉट खेलता है तो हम एक दूसरे को चेता देते हैं । बतौर कप्तान कोहली के बारे में उनकी राय पूछने पर रहाणे ने कहा कि वह काफी चतुर कप्तान है। वह मैदान पर अच्छे फैसले लेता है । स्पिनरों के गेंदबाजी करने पर वह मेरे फैसले पर काफी भरोसा करता है । उसका मानना है कि अश्विन और जडेजा की गेंदों पर स्लिप में कैच पकड़ना मेरी खूबियों में से है । (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Nothing changes between me and Virat he is my captain and I am his deputy said Rahane

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे