जिम्बाब्वे के 17 वर्षीय विकेटकीपर का कमाल, धोनी के अंदाज में स्टम्पिंग से चौंकाया, वीडियो हुआ वायरल

Zimbabwe U-19 Wicketkeeper: जिम्बाब्वे के अंडर-19 टीम के विकेटकीपर डेन शाडेनेडोर्फ ने अपने शानदार थ्रो से दिलाई धोनी की याद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 15, 2020 11:19 AM2020-01-15T11:19:15+5:302020-01-15T11:20:16+5:30

Zimbabwe U-19 Wicketkeeper Dane Shadendorf Pulls Off Majestic Stumping Reminiscent Of MS Dhoni, Video goes viral | जिम्बाब्वे के 17 वर्षीय विकेटकीपर का कमाल, धोनी के अंदाज में स्टम्पिंग से चौंकाया, वीडियो हुआ वायरल

जिम्बाब्वे के 17 साल के विकेटकीपर ने धोनी स्टाइल थ्रो से सबको चौंका दिया

googleNewsNext
Highlightsजिम्बाब्वे अंडर-19 टीम के विकेटकीपर ने अपने शानदार थ्रो से फैंस को चौंकायाजिम्बाब्वे अंडर-19 टीम ने इस मैच में न्यूजीलैंड अंडर-19 को दो विकेट से हराया

जिम्बाब्वे की अंडर-19 टीम के युवा विकेटकीपर ने हाल ही में चार देशों की सीरीज में न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ मैच में अपनी शानदार विकेटकीपिंग से फैंस को एमएस धोनी की याद दिला दी। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में किवी बल्लेबाज व्हीलर-ग्रीनऑल  जिम्बाब्वे के बाएं हाथ के लेग स्पिनर तदिवनाशे न्यांगनी के खिलाफ क्रीज से आगे बढ़कर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद और बल्ले का कोई संपर्क नहीं हुआ। गेंद तेजी से लेग साइड की तरफ जा रही थी। 

जिम्बाब्वे के युवा विकेटकीपर ने दिलाई धोनी की याद

तभी जिम्बाब्वे के 17 वर्षीय विकेटकीपर डेन शाडेनेडोर्फ (Dane Shadendorf ) ने बेहद फुर्ती के साथ गेंद पकड़ी।

लेकिन उनके हाथों से पास स्टम्पिंग का मौका नहीं था और उन्होंने लेग साइड में गिरने से पहले धोनी के अंदाज में बिना देखे ही विकेटों पर थ्रो करते हुए बल्लेबाज को आउट कर दिया। 

इस युवा विकेटकीपर के शानदार थ्रो की वजह से किवी बल्लेबाज व्हीलर 49 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए।

जिम्बाब्वे अंडर-19 टीम ने न्यूजीलैंड को दी मात

आखिरकार, जिम्बाब्वे अंडर-19 टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। ये मैच 9 जनवरी 2020 को खेला गया था। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 198 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे ने मिल्टन शुंबा के दमदार प्रदर्शन की मदद से मैच जीत लिया। ये इस सीरीज में जिम्बाब्वे की एकमात्र जीत थी।

ये मैच दक्षिण अफ्रीका में खेले गए अंडर-19 चार देशों के टूर्नामेंट में खेला गया था, जिसमें मेजबान के अलावा भारत, न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे की टीमों ने हिस्सा लिया। भारत ने ये सीरीज फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीती।

17 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में शुरू हो रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 में जिम्बाब्वे को बांग्लादेश, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ एक ग्रुप में रखा गया है। न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप मैचों में भारत, श्रीलंका और जापान का सामना करेगी। 

Open in app