जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड बहाल, लेकिन टीम अब भी निलंबित

सरकार द्वारा नियुक्त खेल और मनोरंजन आयोग के साथ गुरुवार को अदालती निपटारे के बाद चेयरमैन तावेंग्वा मुकुहलानी के नेतृत्व में जिम्बाब्वे क्रिकेट को काम करने की अनुमति मिल गई है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 10, 2019 3:07 PM

Open in App

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को सरकारी संस्था द्वारा फिर से बहाल कर दिया है लेकिन बाहरी हस्तक्षेप के कारण देश पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा निलंबन जारी रहेगा। सरकार द्वारा नियुक्त खेल और मनोरंजन आयोग के साथ गुरुवार को अदालती निपटारे के बाद चेयरमैन तावेंग्वा मुकुहलानी के नेतृत्व में जिम्बाब्वे क्रिकेट को काम करने की अनुमति मिल गई है।

खेल और मनोरंजन आयोग ने जून में भ्रष्टाचार और चुनावी अनियमितताओं के आरोप लगाते हुए पूरे बोर्ड को भंग कर दिया था। इससे आईसीसी ने सरकारी हस्तक्षेप के बाद जिम्बाब्वे को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से प्रतिबंधित कर दिया था। आईसीसी ने कहा कि वह जिम्बाब्वे के निलंबन को हटाने पर विचार अक्टूबर में होने वाली बैठक में किया जाएगा।

बांग्लादेश आईसीसी बैन के बावजूद करेगा जिम्बाब्वे की मेजबानी: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने कहा है, 'हमें संबंधित अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया है कि जिम्बाब्वे के द्विपक्षीय मैचों में खेलने पर कोई पाबंदी नहीं है। उन्हें सिर्फ आईसीसी इवेंट्स से सस्पेंड किया गया है। इसलिए हमने उन्हें इस सीरीज में शामिल किया है।'  

13 से 24 सितंबर तक आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में तीसरी टीम अफगानिस्तान की है। बांग्लादेश को पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ एक द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी, लेकिन जिम्बाब्वे के अनुरोध के बाद उसे भी इस सीरीज में शामिल किया गया है। अफगानिस्तान के बांग्लादेश के खिलाफ 5-9 सितंबर के दौरान होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद ट्राई सीरीज खेली जाएगी, जिसमें जिम्बाब्वे भी शामिल है।

टॅग्स :ज़िम्बाब्वेआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या