हर दिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदर्शन करने पर ही टीम में रह सकते हैं : झूलन

By भाषा | Published: March 09, 2021 6:50 PM

Open in App

लखनऊ, नौ मार्च भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का मानना है कि लगातार अच्छे प्रदर्शन के साथ फिटनेस का ऊंचा स्तर भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम में बने रहने के लिये जरूरी है ।

अड़तीस वर्ष की गोस्वामी महिला क्रिकेट में सर्वाधिक 231 विकेट ले चुकी है । उन्होंने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 42 रन देकर चार विकेट लेकर भारत की नौ विकेट से जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई ।

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ भारत के लिये खेलना मेरे लिये सबसे बड़ी प्रेरणा है । इससे इतर किसी प्रेरणा की जरूरत नहीं है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ अगर आप हर दिन अपना प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ नहीं रख सकते तो टीम में बने रहने के हकदार नहीं है । फिटनेस का स्तर बनाये रखना और मैदान पर शानदार प्रदर्शन करना जरूरी है । यह आसान नहीं है ।’’

बंगाल की इस तेज गेंदबाज ने 2018 में टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया था ।

उन्होंने कहा ,‘‘ जब मैने टी20 क्रिकेट से संन्यास लिया, तब सबसे अहम बात एक ही प्रारूप पर फोकस करने की थी । मेरे लिये फिटनेस का स्तर बनाये रखना मुश्किल हो रहा था । इसके बाद मैने प्रतिदिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश की । लॉकडाउन के दौरान काफी मेहनत की । भारत के लिये खेलना मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि, जिम्मेदारी और काम है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या