पाकिस्तानी क्रिकेटर ने KKR को लेकर किया खुलासा- शाहरुख खान चाहते थे कि मैं टीम के लिए खेलूं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज यासिर अराफात ने दावा किया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान चाहते थे कि आईपीएल 2008 में वो केकेआर के लिए खेलें।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 25, 2022 6:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल के पहले सीजन के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। पहले सीजन में शोएब अख्तर, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, मोहम्मद आसिफ, कामरान अकमल और सोहेल तनवीर जैसे खिलाड़ियों ने खेला था। 

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज यासिर अराफात ने दावा किया है कि उन्हें 2008 में आईपीएल के पहले सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने का प्रस्ताव मिला था। इसके अलावा अराफात ने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने उन्हें सबसे पहले आमंत्रित किया था, वह कोई और नहीं बल्कि फ्रेंचाइजी के सह-मालिक शाहरुख खान थे।

मालूम हो, आईपीएल के पहले सीजन के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। दरअसल, 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के मद्देनजर दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण उन्हें अब भाग लेने की अनुमति नहीं थी। पहले सीजन में शोएब अख्तर, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, मोहम्मद आसिफ, कामरान अकमल और सोहेल तनवीर जैसे खिलाड़ियों ने खेला था। 

क्रिकेट डेन के यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से यासिर ने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले संस्करण के लिए नामों को शॉर्टलिस्ट किया था और दुर्भाग्य से, मैं उनमें से नहीं था और नहीं खेल सकता था। मैं 2008 में केंट के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहा था जहां केकेआर की स्काउटिंग टीम विशेष रूप से भारत से आई थी और वे मुझसे एक मैच के दौरान मिले थे। उन्होंने खुलासा किया कि शाहरुख खान चाहते हैं कि मैं उनकी तरफ से खेलूं।"

उन्होंने आगे कहा, "शुरू में मुझे लगा कि यह एक मजाक है कि शाहरुख अनुबंध के बारे में बात करने के लिए किसी को क्यों भेजेंगे। उन्होंने मुझे एक कार्ड भी दिया और मेरा संपर्क विवरण लिया।" यासिर अराफात ने यह भी कहा कि कुछ हफ्ते बाद उन्हें एक ईमेल मिला जिसमें उन्होंने संपर्क न करने की शिकायत की और चर्चा बंद कर दी गई। बहरहाल, केकेआर ने उन्हें फिर से तीन साल के अनुबंध की पेशकश की थी, जहां शाहरुख ने खुद फोन कर उनका स्वागत किया था। 

फिलहाल, पाकिस्तानी खिलाड़ी फिर कभी इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं बन सके। मगर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद ने साल 2011 में ब्रिटिश नागरिकता स्वीकार करने के बाद प्रतियोगिता में खेला, जबकि महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम केकेआर के टीम प्रबंधन का एक अभिन्न अंग बने रहे जहां उन्होंने गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया।

टॅग्स :IPLकोलकाता नाइट राइडर्सKolkata Knight Riders
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या