WTC फाइनल के लिए भारतीय टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी के शामिल न किए जाने पर बीसीसीआई पर भड़के आकाश चोपड़ा

घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव के टीम में शामिल नहीं किए जाने पर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाया। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 25, 2023 06:56 PM2023-04-25T18:56:10+5:302023-04-25T18:56:10+5:30

WTC Final 2023 Aakash Chopra Questions BCCI Over Star Player's 'Inclusion-Exclusion' In Indian Test Team | WTC फाइनल के लिए भारतीय टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी के शामिल न किए जाने पर बीसीसीआई पर भड़के आकाश चोपड़ा

WTC फाइनल के लिए भारतीय टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी के शामिल न किए जाने पर बीसीसीआई पर भड़के आकाश चोपड़ा

googleNewsNext
Highlightsआकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव के टीम में शामिल नहीं किए जाने पर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाया।कहा- रहाणे के लिए खुशी है, लेकिन स्काई को अंदर-बाहर करने का क्या मतलब है??चयनकर्ताओं से पूछा- सेलेक्ट क्यों किया...कर लिया तो एक मैच के बाद ड्रॉप क्यों किया?

WTC Final 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को जून में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने पिछले साल भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद रेड-बॉल प्रारूप से बाहर होने के बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी की। 

रोहित शर्मा एंड कंपनी इंग्लैंड में द ओवल में 7 से 11 जून तक खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव के टीम में शामिल नहीं किए जाने पर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाया। 

टीम इंडिया की घोषणा के बाद आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, "रहाणे के लिए खुशी है। लेकिन स्काई को अंदर-बाहर करने का क्या मतलब है?? सेलेक्ट क्यों किया...कर लिया तो एक मैच के बाद ड्रॉप क्यों किया?" 

सूर्यकुमार यादव बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए नहीं चुना गया है। यादव को भारत के डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम में नहीं चुना जाना, भारत के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच के बाद छोड़ दिया जाना, एक बहस की मांग करता है। आकाश चोपड़ा को लगता है कि यादव जैसे खिलाड़ी को इतनी जल्दी बाहर नहीं किया जाना चाहिए था।

सूर्यकुमार के अलावा, कुलदीप यादव और ईशान किशन, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट का हिस्सा थे, को भी टीम में नहीं चुना गया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम से गायब एक और बड़ा नाम श्रेयस अय्यर का है, जो अपनी चोट के कारण अगले कुछ महीनों तक पेशेवर क्रिकेट नहीं खेलेंगे। सबसे अधिक संभावना है, अय्यर की अनुपस्थिति में रहाणे पांचवें नंबर पर खेलेंगे।

डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।
 

Open in app