दौरे से पूर्व श्रीलंका बरतेगा सावधानियां, पाकिस्तान भेजा जाएगा सुरक्षा दस्ता

श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद शीर्ष टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना छोड़ दिया है। 

By भाषा | Published: August 3, 2019 04:06 PM2019-08-03T16:06:51+5:302019-08-03T16:06:51+5:30

World Test Championship: Sri Lanka Cricket security delegation to visit Pakistan | दौरे से पूर्व श्रीलंका बरतेगा सावधानियां, पाकिस्तान भेजा जाएगा सुरक्षा दस्ता

दौरे से पूर्व श्रीलंका बरतेगा सावधानियां, पाकिस्तान भेजा जाएगा सुरक्षा दस्ता

googleNewsNext

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत अक्टूबर में श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे की सुरक्षा जांच के लिए श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) का दो सदस्यीय दल बुधवार को कराची पहुंचेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि श्रीलंकाई दल कराची, लाहौर और इस्लामाबाद स्थित मैदानों और टीम के ठहरने के होटल का दौरा करेगा। इसके साथ ही यह दल बोर्ड, पुलिस एवं सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करेगा।

उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई बोर्ड ने बताया है कि वे सुरक्षा दल की रिपोर्ट के आधार पर दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए टीम को पाकिस्तान भेजने पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ श्रीलंकाई सुरक्षा दल छह अगस्त को कराची पहुंचेगा और फिर लाहौर और इस्लामाबाद जाएगा।’’

श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद शीर्ष टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना छोड़ दिया है। टेस्ट मैच के बीच में होटल से गद्दाफी स्टेडियम जाते समय श्रीलांकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस घटना के बाद पाकिस्तान में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है।

जिम्बाब्वे, कीनिया, आईसीसी विश्व एकदश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम लाहौर और कराची में छोटे दौरे पर खेलने पहुंची हैं। मनी ने उम्मीद जतायी कि श्रीलंकाई बोर्ड पाकिस्तान में आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों को खेलने का पीसीबी के अनुरोध को स्वीकार करेगा।

Open in app